चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Citroen की सबसे स्टाइलिश SUV भारत में हुई पेश, जानें कब से शुरू होगी बिक्री

Citroen Basalt SUV Coupe: नई बेसाल्ट एसयूवी भारत में पेश हो गई है और यह बेहद स्टाइलिश मॉडल है। सी-क्यूब प्रोग्राम के तहत यह कंपनी की तीसरी कार होगी जो भारत और दक्षिण अमेरिका के बाजारों के लिए तैयार की गई है।
09:16 AM Mar 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Citroen Basalt SUV Coupe: सिट्रोएन ने भारत में अपनी नई बेसाल्ट एसयूवी कूपे का फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। कंपनी ने नए मॉडल की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें इसके फ्रंट, साइड और रियर लुक को साफ़ देखा जा सकता है। इन तस्वीरों को देखकर साफ़ पता चलता है कि कंपनी अब भारत में पूरी तरह से छा जाने के लिए तैयार है।

Advertisement

यह एसयूवी बेहद प्रीमियम नज़र आ रही है। सिट्रोएन को इसी साल लॉन्च किया जाएगा और इसका सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की जल्द लॉन्च होने वाली Curvv से होगा। सी-क्यूब प्रोग्राम के तहत यह कंपनी की तीसरी कार होगी जो भारत और दक्षिण अमेरिका के बाजारों के लिए तैयार किये किये गये हैं।

कब होगी लॉन्च

नई सिट्रोएन बेसाल्ट एसयूवी को कूपे स्टाइलिंग दी गई है। कंपनी ने इसे बहुत ही प्रैक्टिकल डिजाइन दिया है ताकि भारत में इसे चलाते समय कोई दिक्कत न हो। Citroen अपनी नई Basalt SUV Coupe को अगले महीने (अप्रैल) लॉन्च किया जायेगा और इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जायेगी। कूपे डिजाइन वाली गाड़ियां बेहद आरामदायक होती है।

Advertisement

कितना होगी कीमत

इस बारे में Citroen की तरफ से कोई जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस नए मॉडल की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। अब इस कीमत में भारतीय कार बाजार में कई गाड़ियां पहले से मौजूद हैं जोकि खूब पसंद भी की जा रही हैं तो ऐसे में नई Basalt SUV Coupe अपनी जगह बना पाएगी या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

इंजन और फीचर्स

Citroen ने बेसाल्ट के इंजन को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन यह सी-क्यूब प्रोग्राम पर बेस्ड है इसलिएऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जायेगा जोकि 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ के साथ आ सकता है।

Advertisement
Tags :
citroen
Advertisement
Advertisement