whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

New-Gen Honda Amaze: पूरी तरह बदल जायेगी नई अमेज, जानें कब होगी लॉन्च

New-Gen Honda Amaze: मारुति सुजुकी डिजायर को कड़ी टक्कर देने आ रही है होंडा की नई अमेज। इस बार इस कार में पहले से ज्यादा प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया जायेगा।
09:21 AM Jul 02, 2024 IST | Bani Kalra
new gen honda amaze  पूरी तरह बदल जायेगी नई अमेज  जानें कब होगी लॉन्च

New-Gen Honda Amaze: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के आने के बाद भले ही सेडान कारों की बिक्री थम गई हो, लेकिन अभी भी कार कंपनियों को उम्मीद है कि इस सेगमेंट में  काफी जान बाकी है। बस यही सोचकर होंडा एक बार फिर इस सेगमेंट में दांव लगा रही है। कंपनी अपनी नई अमेज (New-Gen Amaze) पर काम कर रही है। सोर्स के मुताबिक, इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आइये जानते हैं इस बार अमेज में क्या कुछ खास और नया देखने को मिलने वाला है?

 नई अमेज में होंगे बड़े बदलाव 

होंडा अमेज भारत में खूब पसंद की जाती है। फैमिली क्लास को इस कार ने अपने हर अवतार में लुभाया है। अमेज अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें रियर स्पेस काफी अच्छा मिलता है। ग्राहकों को यह कार वैल्यू फॉर मनी आज भी लगती है लेकिन अब इसका डिजाइन पुराना हो चला है।

प्रीमियम फीचर्स

नई अमेज के डिजाइन में इस बार काफी नयापन देखने को मिलेगा। सोर्स के मुताबिक कंपनी इसके फ्रंट लुक से लेकर रियर प्रोफाइल में बड़े बदलाव करेगी। नए LED DRLs प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स मिलेंगे। साथ ही नए डिजाइन वाली LED कॉम्बिनेशन टेललैम्प्स, 14-15 इंच के डायमंड कट Alloy wheels मिल सकते हैं। कार के इंटीरियर से लेकर फीचर्स को भी अपग्रेड किया जाएगा। इस बार प्रीमियम फीचर्स को लिस्ट में शामिल किये जाने की उम्मीद है।

साइज में बदलाव!

उम्मीद जताई जा रही है कि डायमेंशन (साइज़) में थोड़े बदलाव किये जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल का डिजाइन मौजूदा सिटी की तरह लग सकता है। इसके बूट (डिग्गी) में ज्यादा स्पेस देने की कोशिश इस बार कंपनी कर सकती है।

मौजूदा होंडा का साइज़ और वजन

डायमेंशन mm
व्हीलबेस2470mm
लम्बाई3995mm
चौड़ाई1695mm
ऊंचाई1501mm
वजन957kg

इंजन और सेफ्टी

मौजूदा अमेज में 1.2 लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा है, जो 19kmpl की माइलेज ऑफर करता है। नए मॉडल में भी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन ही मिलेगा जो पावर के साथ बेहतर माइलेज ऑफर कर सकता है। बताया जा रहा है कि नई कार में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया जा सकता है।

सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, डिस्क ब्रेक्स, हिल असिस्ट, 3 पॉइंट सीट बेल्ट और रियर पार्किंग कैमरा सेटअप मिल सकता है। नई होंडा अमेज की संभावित कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। भारत में नई अमेज का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर से होगा। भारत में इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस नए मॉडल को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: 27km की माइलेज, 5.33 लाख रुपये कीमत, भारत में जमकर बिकी ये 7 सीटर कार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो