whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

700km की रेंज, 27 मिनट में होगी चार्ज, आ रही है नई Jeep Compass EV

Jeep Compass EV: अगर आप प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो जीप कंपास का EV मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है। इसमें 98 kWh तक की बैटरी पैक मिल सकता है और यह एक बार फुल चार्ज करने पर 500km से 700 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है।
07:42 PM May 29, 2024 IST | Bani Kalra
700km की रेंज  27 मिनट में होगी चार्ज  आ रही है नई jeep compass ev

Jeep Compass EV: भारत में जीप कंपास बेहद कामयाब एसयूवी है। 3rd जनरेशन जीप अब भारत में लॉन्च होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही रही है। इस बात नई कंपास पूरी तरह से बदल जाएगी और इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। खास बात ये है कि Compass EV फुल सिंगल चार्ज में 700 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है। आइये जानते हैं...

क्या खास होगा नई Jeep Compass EV में

नए मॉडल में नया डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट में आपको नई ग्रिल देखने को मिलेगी, साथ ही हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, बंपर, फॉग लैंप हाउसिंग और टेल लैंप में बदलाव की उम्मीद है। नई जनरेशन जीप कंपास के साथ अंदर की जगहों में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके केबिन में नया कलर और बेहतर सीटें देखने को मिल सकती हैं। डैशबोर्ड का डिजाइन पूरी तरह से बदल सकता है।  स्क्रीन लेआउट में नयापन दिया जाएगा।

700 km की रेंज

Jeep Compass EV की लंबाई 4.3 मीटर से 4.9 मीटर तक हो सकती है। इसमें 98 kWh तक की बैटरी पैक मिल सकता है और यह एक बार फुल चार्ज करने पर 500km से 700 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है। सिर्फ 27  मिनट में यह 10% से 80% तक चार्ज होगी। भारत में कब तक इसे लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

Hyundai Creta EV जल्द होगी लॉन्च

हुंडई Creta का इलेक्ट्रिक अवतार इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। सोर्स के मुताबिक टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार स्पॉट भी किया जा चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक में 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा जोकि फुल चार्ज में करीब 450 किलोमीटर तक चलेगी।

इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक क्रेटा को 138hp की पावर और 255 Nm का टॉर्क देगा। रेंज के हिसाब से इलेक्ट्रिक क्रेटा एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। बताया जा रहा है कि मौजूदा क्रेटा पर ही क्रेटा ev को बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: गाड़ी हल्की करके माइलेज बढ़ा रही है मारुति, नई Swift वजन 100 Kg हुआ कम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो