whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नई Jawa 42 FJ भारत में हुई लॉन्च, सिर्फ 942 रुपये में करें बुक

New Jawa 42 FJ: नई जावा 42 FJ इस बार पूरी तरह से बदल गई। इस बाइक में कई फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स को शामिल किया गया है। यह दिखने में काफी प्रीमियम नजर आती है। इसके कई हिस्सों में aluminium फिनिश देखने को मिलती है।
03:49 PM Sep 03, 2024 IST | Bani Kalra
नई jawa 42 fj भारत में हुई लॉन्च  सिर्फ 942 रुपये में करें बुक

New Jawa 42 FJ:  जावा ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक Jawa 42FJ को लॉन्च कर दिया है। बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.99 लाख रुपये से लेकर 2.22 लाख रुपये तक जाती है। पिछले मॉडल की तुलना में यह बाइक ज्यादा बोल्ड और एडवांस्ड हो गई है। इसमें कई फर्स्ट इन क्लास फीचर्स को शामिल किया गया है। बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटर 350 से होगा।  आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया है इस बाइक में..

इंजन और पावर

इंजन को बात करे तो बाइक में नया 350 Alpha 2 इंजन लगा है जो 29.1hp की पावर और 29.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पुराने मॉडल की तुलना में इसमें पावर थोड़ी ज्यादा है।  यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की सीट हाईट 790mm है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 178mm है। बाइक का बजन 184 किलोग्राम है जो इसके रेगुलर मॉडल से 2 किलोग्राम ज्यादा है। इसमें मौजूद स्टील चेसी को 41mm टेलिस्कोपिक फ़ोर्क्स और ट्विन शॉर्क्स अब्ज़ॉर्बर के साथ जोड़ा गया है।

डिजाइन और फील

नई जावा 42 FJ इस बार पूरी तरह से बदल गई। इस बाइक में कई फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स को शामिल किया गया है। यह दिखने में काफी प्रीमियम नजर आती है। इसके कई हिस्सों में aluminium फिनिश देखने को मिलती है। बाइक में नई LED हेडलाइट दी गई है।

इसके अलावा इसमें  नए alloy wheel भी दिए गये हैं। सेफ्टी के लिए बाइक में ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जो स्टैण्डर्ड है। इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम नहीं मिलेगा। बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलते हैं। बाइक में एक नये डिजाइन वाला फ्यूल टैंक दिया है।

इसमें कई कलर्स और डिजाइन को ग्राहक अपने हिसाब से करवा सकते हैं। यह दिखने में एक दम पावरपैक्ड मशीन लगती है। कंपनी के मुताबिक बाइक में सेफ्टी पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। देखना होगा भारत में इस नई बाइक को कितना पसंद कियब जाता है और क्या यह इस बाइक जावा की बिक्री को बूस्ट करने में सफल हो पाएगी।

Jawa 42 का स्पेसिफिकेशन

Jawa 42
Key Highlights
Engine Capacity 350cc
Transmission6 Speed Manual
Kerb Weight184 kg
Fuel Tank Capacity13.2 litres
Seat Height790mm
 Power/ Torque29.1 hp/ 29,6Nm

यह भी पढ़ें: 12 लाख का डिस्काउंट, पुराना स्टॉक बना सिरदर्द, 7 लाख कारें खा रही हैं धूल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो