whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नई Maruti Dzire अगले महीने होगी लॉन्च! मिल सकता है Swift वाला इंजन

New Maruti Dzire: नया डिजाइन, नए इंजन के साथ मारुति सुजुकी डिजायर भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है, इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।
09:30 PM Jun 24, 2024 IST | Bani Kalra
नई maruti dzire अगले महीने होगी लॉन्च  मिल सकता है swift वाला इंजन

New Maruti Dzire Launch: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई स्विफ्ट (कीमत 6.49 लाख रुपये) को लॉन्च किया। ग्राहकों को ये कार इतनी पसंद आई कि मई महीने में यह बेस्ट सेलिंग मॉडल बन गई। और अब मारुति सुजुकी लेकर अ रही है अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर (Dzire) फेसलिफ्ट। लगातार इस गाड़ी के बारे में आपको अपडेट दे रहे हैं। नई डिजायर को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। अब खबर ये है कि अगले महीने इसे लॉन्च किया जा सकता है।आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नए इसमें देखने को मिलेगा।

नए इंजन में आएगी नई डिजायर

मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट डिजायर में भी नया Z-Series का 3 सिलेंडर इंजन शामिल करेगी। आपको बता दें कि यही इंजन नई  स्विफ्ट को भी पावर देता है। 1.2 लीटर वाला यह इंजन 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। माना जा रहा है कि नई डिजायर में पावर और टॉर्क में मामूली बदलाव किया जा सकता है। मारुति ने बताया कि नया इंजन 14% ज्यादा माइलेज देता है।


3 सिलेंडर से मिलेगी रफ़्तार

नई डिजायर में 3 सिलेंडर इंजन मिलेगा जो पावरफुल भी होगा साथ ही बेहतर माइलेज भी ऑफ़र करेगा। 4 सिलेंडर इंजन की जगह 3 सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल आजकल खूब इसलिए भी हो रहा है क्योंकि एक सिलेंडर कम होने पर इंजन साइज़ छोटा होता है और कॉस्ट में भी कमी आती है जिसकी वजह से कार की कीमत भी थोड़ी कम हो जाती है। इसके अलावा बेहतर माइलेज भी मिलती है।

दो CNG सिलेंडर मिल सकते हैं !

सोर्स के मुताबिक नई डिजायर में CNG का भी ऑप्शन मिलेगा। लेकिन सोर्स के मुताबिक यह कार 25kmpl तक की माइलेज दे सकती है। जबकि CNG मोड पर इसकी माइलेज 31km के पार जा सकती है। खास बात ये है कि नई डिजायर में दो CNG सिलेंडर मिल सकते हैं, जिसकी वजह से इसके बूट स्पेस में कोई कमी नहीं होगी ।

लेकिन कम्पनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। इस समय मौजूदा डिजायर की एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है। माना जा रहा है नए मॉडल की कीमत 7 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Hero MotoCorp की बाइक और स्कूटर 1 जुलाई से खरीदना पड़ेगा महंगा, कीमतों में हुआ इतना इजाफा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो