खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ertiga की मार्केट खराब करने आ रही है Nissan की सस्ती 7 सीटर कार, 4 मीटर से कम होगी लंबाई

Nissan की नई फैमिली एमपीवी की कीमत 6 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। यह 7 सीटर कर होगी जिसकी लम्बाई 4 मीटर से कम होगी। यह 7 सीटर कर होगी जिसकी लम्बाई 4 मीटर से कम होगी।
05:06 PM May 16, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Nissan 7 seater MPV: रेनो (Renault) की साझेदारी के तहत अब निसान अपनी नई MPV लाने की तैयारी में है। इस नये मॉडल के जरिये कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बड़ा करेगी। निसान की नई एमपीवी साइज़ में चार मीटर से कम होगी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि नए मॉडल किफायती हो सकता है। नया मॉडल Renault Triber के प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगा।

Advertisement

सोर्स के मुताबिक इसकी कीमत 6 लाख रुपये से कम हो सकती है। इसमें 1.0L पेट्रोल और 1.0L पेट्रोल टर्बो इंजन के ऑप्शन मिल सकते हैं। इसे मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। निसान ही नहीं Renault भी अपनी नई MPV पर काम कर रही है जिसकी कुछ डिटेल्स सामने आई हैं। आइये जानते हैं...

Renault भी ला रही है 7 सीटर फैमिली कार

निसान के साथ अब रेनो इंडिया भी अपनी नई 7 सीटर कार लेकर आ रही है जो Triber का ही फेसलिफ्ट मॉडल होगा। वैसे भारत में Triber पहले से ही मौजूद है और इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। फेसलिफ्ट Renault Triber के डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिल सकता है। यह 7 सीटर कर होगी जिसकी लम्बाई 4 मीटर से कम होगी।

Advertisement

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट Triber में 1.0L पेट्रोल और 1.0L पेट्रोल टर्बो इंजन के ऑप्शन मिल सकते हैं। भारत में नए मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा रह सकती है। यह कार 20km तक की माइलेज ऑफ़र कर सकती है। भारत में इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर केबिन तक में इस बार नयापन देखने को मिल सकता। इसमें एक बड़ा सनरूप मिल सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल के फ्रंट में नई फ्रंट ग्रिल, नए हेडलेप्स, नया बम्पर और बोनट देखने को मिल सकता है। इसके साइड प्रोफाइल को थोड़ा बोल्ड टच दिया जाएगा। गाड़ी के रियर लुक में नई टेललाइट्स मिल सकती है और यहां पर इस बार डिजाइन थोड़ा अलग मिल सकता है। आपको बता दें कि इस साल जनवरी में कंपनी ने Triber में थोड़े बहुत अपडेट किये थे लेकिन ग्राहकों को लुभाने में कंपनी असफल साबित हुई।

यह भी पढ़ें: 10,000 रुपये तक सस्ते हुए Ampere के इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola को मिलेगी कड़ी टक्कर

Advertisement
Tags :
Nissan MPVRenault
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement