होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

तैयार हो जाओ! नई Renault Duster 7 सीटर जल्द होगी लॉन्च, कीमत हुई लीक

2024 new Duster: एक बार रेनॉल्ट ग्रुप अपनी सबसे पॉपुलर SUV डस्टर को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई डस्टर इस बार 5 सीटर के साथ 7 सीटर ऑप्शन में भी आएगी...
01:51 PM Oct 07, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Renault Duster 7 Seater: रेनॉल्ट ग्रुप ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 2024 पेरिस मोटर शो में उपस्थित होगा। रेनॉल्ट, डेसिया, अल्पाइन, मोबिलाइज़ और रेनॉल्ट PRO सहित समूह के सभी ब्रांड इवेंट में नई कारों को पेश किया जाएगा। ग्रुप ने 7 वर्ल्ड प्रीमियर आयोजित करने की घोषणा की है और 2 कॉन्सेप्ट कारें पेरिस मोटर शो में डेब्यू करेंगी। लेकिन इस बार सबसे ज्यादा चर्चा में डस्टर (Duster) है जिसका काफी समय से इंतजार किया जा रहा है।

Advertisement

7 सीटर डस्टर

इस बार खास बात ये है कि नई Renault Duster अब पहले की तुलना में बड़ी होगी। इसे C सेगमेंट में लाया जाएगा।2024 पेरिस मोटर शो (Paris Motor Show)में पहली बार इसे पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि रेनॉल्ट के डेसिया ब्रांड ने नई एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था। 3rd जनरेशन डस्टर और इसके 7-सीटर मॉडल को जल्दी ही देखने को मिलेगा।

नई डस्टर का मुकाबला होगा Ertiga से..

भारत में 7 सीटर Maruti Ertiga और Kia Carens काफी पसंद की जाती हैं। है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी Triber की जगह अब Duster को बाजार में उतार सकती है। दरअसल कंपनी ऐसा इसलिए कर सकती है क्योंकि डस्टर नाम बेहद पॉपुलर है।इस समय भारत में 7 सीटर कारों की खूब मांग है। आपको बता दें अपने समय में डस्टर बेहद लोकप्रिय SUV रही है  और कंपनी इस नाम को कैश करना चाहेगी।

Advertisement

कैसा होगा डिजाइन ?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई Renault नई Duster पर तेजी से काम कर रही है। नए मॉडल को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल ऑटो एक्सपो 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल में इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट में नई ग्रिल, नया बोनट और बंपर भी देखने को मिलेगा। इतना हीनहीं इसके साइड प्रोफाइल और रियर लुक को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा में।

इंजन ऑप्शन

नई डस्टर के इंटीरियर को अब ज्यादा प्रीमियम बनाया जाएगा, साथ ही इसमें  नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि नए मॉडल को 1.0L ,1.2L और 1.5L हाइब्रिड इंजन में उतारा जा सकता है। कंपनी इसे 10 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। इसमें  सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के सतह EBD, क्रूज कंट्रोल और Level 2 ADAS को शामिल किया जाएगा। नई डस्टर 5 और 7 सीटर ऑप्शन में आएगी।

यह भी पढ़ें: 10 लाख में 6 एयरबैग्स वाली ये हैं सस्ती डीजल SUV, माइलेज की भी टेंशन खत्म!

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 Renault DusterautosRenault Duster 7 Seater
Advertisement
Advertisement