खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ola और Ather की बिक्री 76% तक गिरी, इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचना हुआ मुश्किल, जानें कारण

अप्रैल का महीना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों क लिए बेहद खराब रहा है। बिक्री में 76% तक की बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सिर्फ Ola या Ather ही नहीं बल्कि कई बड़ी अन्य टू-व्हीलर कंपनियों की बिक्री में भी भयंकर गिरावट दर्ज हुई है।
09:58 PM May 09, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Electric Scooter : इस साल मार्च महीने में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियां की मौज रही। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री काफी अच्छी रही। लेकिन अप्रैल का महीना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों क लिए बेहद खराब रहा है। बिक्री में 76% तक की बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सिर्फ Ola या Ather ही नहीं बल्कि कई बड़ी अन्य टू-व्हीलर कंपनियों की बिक्री में भी भयंकर गिरावट दर्ज हुई है। इस गिरावट के पीछे फेम-2 सब्सिडी खत्म किए जाने का बड़ा असर दिख रहा है। आइये जानते हैं किस कंपनी को हुआ कितना घाटा।

Advertisement

Ola और Ather का हुआ बुरा हाल

विस्तार से बात करें तो पिछले महीने Ola इलेक्ट्रिक के 33,963 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री हुई, जबकि इसी साल मार्च महीने में कंपनी ने 53,320 स्कूटर बेचे थे। ऐसे में इस महीने कंपनी को 36.30 % का घाटा हुआ है। वहीं Ather को इस बार भारी नुकसान झेलना पड़ा है। इस साल मार्च में कंपनी ने 17,232 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की थी जबकि पिछले महीने कंपनी महज 4,062 यूनिट्स की ही बिक्री कर पाई। यानी इस बार Ather की बिक्री 76.43% तक गिर गई है।

यह भी पढ़ें: नई कार खरीदने से पहले 5 काम जरूर करें, मिलेगी बेस्ट डील और होगी पैसों की बचत

Advertisement

इसके अलावा Ampere की बिक्री में भी 16.52% का घाटा हुआ है, पिछले महीने कंपनी ने 2511 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि इस साल मार्च में कंपनी 3008 यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही थी। अन्य इलेक्ट्रिक कंपनियों ने पिछले महीने 9,639 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि इस साल मार्च महीने में  18,547 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Ather Rizta

यानी इस बार 48.03% का घाटा हुआ है।देखा जाये तो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनियों के लिए वित्त वर्ष 2024-25 का पहला महीना काफी खराब रहा। उम्मीद जताई जा रही है आने वाले महीनों में बिक्री पहले से बेहतर होगी।

यह भी पढ़ें: इस वजह से Tata Safari और Harrier पर मिल रहा है 1.25 लाख रुपये का डिस्काउंट, जानें

 

Advertisement
Tags :
Electric Scooter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement