चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर अब सिर्फ 69,999 रुपये में, Honda Activa से भी सस्ते

Ola इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटरों की कीमतों में कटौती कर दी है। कंपनी ने अपने S1 X लाइन-अप की कीमतें कम कर दी हैं। यानी अब ओला के एक्लेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना बेहद किफायती हो गया है।
05:12 PM Apr 15, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

नई ईएमपी योजना के कारण जहां दूसरे ईवी निर्माता अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा कर रहे हैं वहीं Ola इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटरों की कीमतों में कटौती कर दी है। कंपनी ने अपने S1 X लाइन-अप की कीमतें कम कर दी हैं। यानी अब ओला के एक्लेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना बेहद किफायती हो गया है और इसी के साथ बाजार में प्राइस वार भी शुरू हो गई है।

Advertisement

लेकिन अभी भी सवाल....यहां ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेफ्टी को लेकर है। क्योंकि आये हम इनके स्कूटरों में आग लगने की खबरें सुनते आ रहे रहे हैं। कीमत कम करने के बाद क्या क्वालिटी से समझौता हुआ है यह देखने वाली बात होगी।

नई कीमतें
Ola S1 X रेंज की कीमत पहले भी काफी प्रतिस्पर्धी थी लेकिन अब ओला इलेक्ट्रिक काफी किफायती हो गये हैं।Ola S1 X 2kWh वेरिएंट की कीमत अब 69,999 रुपये से शुरू होती है जबकि पहले इसकी कीमत 79,999 रुपये थी।

Advertisement

वहीं S1 X 3kWh वेरिएंट की कीमत अब 84,999 रुपये जबकि पहले कीमत 89,999 रुपये थी। S1 X 4kWh की कीमत अब 99,999 हो गई है जबकि पहले इसकी कीमत 1,09,999 रुपये थी। S1 X लाइन-अप की डिलीवरी अगले सप्ताह से शुरू होगी। ये सभी ई-स्कूटर मानक के रूप में 8 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

हर जरूरत के हिसाब से स्कूटर

Ola S1 X सीरीज हर जरूरत के हिसाब से उपलब्ध है। 3 बैटरी में यह सीरीज उपलब्ध है। आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं। लेकिन ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भरोसा करना थोड़ा कठिन इसलिए भी हैं क्योंकि इनमें आये दिन आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

अब ये किफायती तो हैं लेकिन क्वालिटी के हिसाब से निराश करते हैं। वैसे देखा जाए तो ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर पेट्रोल स्कूटर की तुलना में सस्ते हो गये हैं... इस समय होंडा एक्टिवा की एक्स-शो रूम कीमत 76,234 रुपये से शुरू होती है।

Advertisement
Tags :
OLA Electric Scooter
Advertisement
Advertisement