whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

200km की रेंज, 20 मिनट में चार्ज, 8 साल की वारंटी के साथ आई ये नई इलेक्ट्रिक बाइक

Raptee HV T30 बाइक में 5.4kWh की क्षमता की बैटरी दी है जो सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। कंपनी का दावा है कि रियल वर्ल्ड में ये बाइक 150 किलोमीटर तक की रेंज देगी।
05:45 AM Oct 15, 2024 IST | Bani Kalra
200km की रेंज  20 मिनट में चार्ज  8 साल की वारंटी के साथ आई ये नई इलेक्ट्रिक बाइक

चेन्नई बेस्ड इलेक्ट्रिक स्टार्टअप Raptee.HV ने भारत में अपनी पहली हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 2.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। ये बाइक बाजार मौजूदा 250-300cc की ICE (पेट्रोल) बाइक्स को टक्कर देने में सक्षम है। बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह देश की पहली ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जो यूनिवर्सल CCS2 चार्जर को सपोर्ट करती है।

Advertisement

आपको बता दें कि इस बाइक को उन चार्जिंग स्टेशन पर भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है। जहां इलेक्ट्रिक कार चार्ज किए जाते हैं। फुल चार्ज में ये बाइक 200km की रेंज ऑफर करती है। बाइक जा डिजाइन बेहद स्पोर्टी है और यह यूथ को आकर्षित करती है। कंपनी ने इसकी ऑफिशियली बुकिंग शुरू कर दी है, जिसे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1,000 रुपये में बुक किया जा सकता है।

Advertisement

सेफ्टी फीचर्स और वारंटी

Raptee.HV में कंपनी ने IP67 रेटेड बैटरी पैक दिया गया है यानी यह बाइक धूल, धूप और पानी से सुरक्षित है। कंपनी इस बाइक पर 8 साल या 80,000km तक की वारंटी दे रही है। इस बाइक में एडवांस सॉफ्टवेयर फीचर्स दिए गए हैं जो राइडिंग को बेहतर बनाते हैं। इतना ही नहीं इस बाइक में इन-हाउस डेवलप किए गए इलेक्ट्रॉनिक्स और कस्टम-बिल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। जो ऑटोमोटिव-ग्रेड लिनक्स (Linux) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

Advertisement

पावर और परफॉर्मेंस

इस बाइक में 5.4kWh की क्षमता की बैटरी दी है जो सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। कंपनी का दावा है कि रियल वर्ल्ड में ये बाइक 150 किलोमीटर तक की रेंज देगी। ये बाइक 30 bhp की पावर और 70Nm का टॉर्क ऑफ़र करता है। ये बाइक महज 3.6 सेकंड में ही 0 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

इसकी टॉप स्पीड 135 किमी प्रतिघंटा है। कम्फर्ट, पावर और स्प्रिंट समेत इस बाइक में 3 राइड मोड मिलते हैं ।  बाइक के फ्रंट में 320mm का डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में 230mm  का डिस्क ब्रेक दिया गया है । यह बाइक डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस हैं।

यह भी पढ़ें: Mahindra को छोड़ MG की कारों पर टूट पड़े ग्राहक, बिक्री में छोड़ा पीछे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो