whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Revolt की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, 160km की रेंज और कीमत 84,990 रुपये

Revolt ने भारत में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV1 को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को दो वेरिएंट में पेश किया है। इस बाइक को एंट्री लेवल सेगमेंट में लाया गया है और यह डेली यूज़ के लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है।
06:00 AM Sep 18, 2024 IST | Bani Kalra
revolt की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च  160km की रेंज और कीमत 84 990 रुपये

Revolt RV1 Electric Bike: भारत में अब कम बजट में इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हो गई है। इस बाइक को दो वेरिएंट RV1 और RV1+ में पेश किया है। बाइक ने दो बैटरी ऑप्शन दिए गये हैं जिनमें एक 2.2 kWh बैटरी और 3.24 kWh बैटरी दी गई है। ये दोनों बैटरी क्रमश 100 किलोमीटर और 160 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती हैं।

Advertisement

रिवोल्ट मोटर्स की ये दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक है जोकि एंट्री लेवल सेगमेंट को टारगेट करती है। डेली यूज़ के लिए ये बाइक्स बेहतर ऑप्शन बन सकती हैं । आइये जानते हैं इनके फीचर्स और अन्य डिटेल्स...

Advertisement

Revolt RV1: कीमत और फीचर्स

बात कीमत की करें तो Revolt RV1 की एक्स-शोरूम कीमत 84,990 रुपये है जबकि RV1+ की एक्स-शोरूम कीमत 99,990 रुपये है।  चार कलर ऑप्शन में ये बाइक आपको मिलेगी। इससे पहले कंपनी  RV400 जैसी बाइक को बाजार में उतार चुकी है।

Advertisement

RV1 कंपनी की RV400 का अपग्रेड मॉडल है। इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है। यह बक-बाइक 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी, जबकि रिवर्स मोड के फीचर्स से बाइक को पार्क करना आसान हो जाएगा। इस बाइक में डिजिटल डिस्प्ले दिया है जोकि कई फीचर्स से लैस है। इसके अलावा  ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बिल्ट-इन लेग गार्ड और  सेंटर स्टैंड जैसी खूबियां मिलती है।

बाइक में 6-इंच डिजिटल LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें नई LED हैडलाइट और LED टेल लाइट दी गई है। बाइक में बिल्ट-इन चार्जर स्टोरेज दी गई है। बाइक में कई स्पीड मोड भी दिए गए हैं, जिसमें से एक रिवर्स मोड दिया गया है। इससे पार्किंग में आसानी होगी। बाइक में चौड़े टायर दिए गए हैं, जिससे बाइक ज्यादा स्थिर रहेगी। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में डुअल डिस्क ब्रेक दिए गये हैं जो आपको असरदार ब्रेकिंग ऑफ़र करते हैं।

किफायती रेंज

Revolt RV1 और RV1+  में दो बैटरी ऑप्शन दिए गये हैं जिनमें एक 2.2 kWh बैटरी और 3.24 kWh बैटरी दी गई है। ये दोनों बैटरी क्रमश 100 किलोमीटर और 160 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती हैं। कंपनी दावा कर रही है कि दोनों बैटरी ऑप्शन वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP67-रेटेड दी गई है। बाइक फास्ट-चार्जिंग तकनीक के साथ आती है, जिससे बाइक की बैटरी महज 1.5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ें: 79,999 रुपये कीमत, 90km की रेंज, डेली यूज के लिए बेस्ट है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो