whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

600 हॉर्स पावर,12.25 करोड़ कीमत, Rolls-Royce Cullinan की ये 5 खूबियां उड़ा देंगी होश!

Rolls-Royce Cullinan Series II: नई कलिनन में 7-स्पोक वाले 23-इंच के व्हील्स लगे हैं। इनका डिजाइन कार की ही तरह सुपर लग्जरी है। खास बात ये है कि  सभी व्हील्स में RR का LOGO भी दिया गया है।
07:20 PM Sep 27, 2024 IST | Bani Kalra
600 हॉर्स पावर 12 25 करोड़ कीमत  rolls royce cullinan की ये 5 खूबियां उड़ा देंगी होश

Rolls-Royce Cullinan Series II: रोल्स-रॉयस का नाम आते ही सुपर लग्जरी कार की तस्वीर सामने आती है। इस बार कंपनी ने फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए अपनी कुलिनन सीरीज II की धमाकेदार एंट्री भारत में कर दी है। लेकिन इस बार कीमत ऐसी रखी है कि आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। लेकिन उसी के साथ अब ये सुपर लग्जरी कार एडवांस्ड इंजन से लेकर कई नए फीचर्स के आई है। नई कुलिनन सीरीज II की 5 ऐसी खूबियां हम आपको बता रहे हैं जो आपके होश उड़ा देंगी। आइये जानते हैं..

Advertisement

सबसे ताकतवर इंजन

इंजन और पावर की बात करें तो रोल्स-रॉयस कलिनन में 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड  V12 इंजन दिया है जो 565 hp की पावर मिलती है और 900 Nm का टॉर्क जेनरेट होता है। जबकि इसका ब्लैक बैज वेरिएंट 600 hp and 900 Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही मॉडल में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये इंजन कितना पावरफुल है।

Advertisement

23-इंच के व्हील्स

नई रोल्स-रॉयस कलिनन में 7-स्पोक वाले 23-इंच के व्हील्स लगे हैं। इनका डिजाइन कार की ही तरह सुपर लग्जरी है। खास बात ये है कि सभी व्हील्स में RR का LOGO भी दिया गया है। टायर्स के साइज़ काफी बड़ा है जो बेहतर ग्रिप ऑफर करते हैं.. साथ ही साथ कम्फर्ट में भी कोई कमी नहीं आती। अचानक ब्रेकिंग के लिहाज से भी ये सभी टायर्स पूरा सपोर्ट देते हैं।

Advertisement

पहली बार Pantheon ग्रिल का इस्तेमाल

रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज II में पहली बार Pantheon ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस कार के फ्रंट नई LED डे-टाइम रनिंग लैम्प्स लगाए गये हैं। इस कार के हेडलैम्प्स को भी फिर से डिजाइन किया गया है, जिसकी वजह से ये न सिर्फ बेहतरीन लगते हैं बल्कि गाड़ी के लुक को और भी लग्जरी बनाने में मदद करते हैं। इस कार के पिछले हिस्से को मिरर फिनिश स्टेनलैस स्टील के साथ बनाया गया है।

महल जैसा  इंटीरियर

रोल्स-रॉयस कलिनन का इंटीरियर इसकी सबसे बड़ी खूबी है, यह किसी महल से कम नहीं लगता। इसके डैशबोर्ड में फुल-लेंथ ग्लास पैनल का इस्तेमाल किया गया है। इस ग्लास को सबसे पहले कंपनी ने पहले Spectre मॉडल में इस्तेमाल किया था। इसके अलावा इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल-स्क्रीन सेटअप लगाया गया है। म्यूजिक लवर्स के लिए इसमें 18 स्पीकर के साथ 18 चैनल वाला 1400-watt का साउंड सिस्टम दिया है।

कीमत भी जान लीजिये

रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज II की एक SUV है जिसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये है जबकि ब्लैक बैज कलिनन की एक्स-शोरूम कीमत 12.25 करोड़ रुपये है। यह पहली बार है जब रोल्स-रॉयस की किसी सुपर लग्जरी कार की कीमत 10 करोड़ के पार गई है जबकि  रोल्स-रॉयस कलिनन के पिछले मॉडल की कीमत 6.95 करोड़ रुपये थी।

यह भी पढ़ें: नई कार का है प्लान? नवरात्रि में आ रही ये 3 नई कारें! कीमत 6 लाख से होगी शुरू

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो