whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले लगी आग फिर हुआ ब्लास्ट! आग का गोला बनी Royal Enfield Bullet, आप भी न करें ये गलतियां

वोल्टा होटल के पास से जा रही एक बुलेट मोटरसाईकल के इंजन में अचानक आग लग गई। जैसे ही चालक ने आग देखी तो उसके तुरंत  बाइक से कूदकर अपनी जान बचाई।
07:45 PM May 13, 2024 IST | Bani Kalra
पहले लगी आग फिर हुआ ब्लास्ट  आग का गोला बनी royal enfield bullet  आप भी न करें ये गलतियां

Royal Enfield Bullet Blast: गर्मी में गाड़ियों में आग लगने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। एक ऐसा ही मामला हैदराबाद के मोघालपुरा भवानीपुरा पुलिस स्टेशन से आया है, जहां पर वोल्टा होटल के पास एक चलती हुई रॉयल एनफील्ड बुलेट मोटरसाईकल में आग गई। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि जिसमें 9 लोग बुरी तरह झु़लस गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

ऐसे लगी आग

रिपोर्ट्स के मुताबिक वोल्टा होटल के पास से जा रही एक बुलेट मोटरसाईकल के इंजन में अचानक आग लग गई। जैसे ही चालक ने आग देखी तो उसके तुरंत  बाइक से कूदकर अपनी जान बचाई। आप-पास के लोगों ने आग बुझाने की भी कोशिश की थी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बुरी तरह जल रही रही बुलेट को कुछ लोग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। अचानक  बाइक के फ्यूल टैंक में तेज विस्फोट होता है और आसपास मौजूद लोग आग की चपेट में आ गये और बुरी तरह झुलस गए।

फिलहाल बुलेट में आग कैसे लगी इस बात का पता लगाया जा रहा है। लेकिन शुरुआती कारणों से तो यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा इंजन हीट का मामला लगा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक  बाइक चालक काफी देर से बाइक चला रहा था और जैसे ही वो वोल्टा होटल के पास पहुंचा अचानक से बाइक के इंजन में आग लग गई, ऐसे में चालाक तुरंत बाइक से दूर भागा। लोगों ने आग बुझाने के लिए पानी और रेत इत्यादि का इस्तेमाल किया पर सभी असफल हुए।

क्या करें, क्या न करें

अगर कभी आपको ऐसा नज़र आये की आपकी गाड़ी से आग या धुआं निकलने लगे तो तुरंत वाहन से दूर हो जायें। क्योंकि ऐसे मामलों में ब्लास्ट होने का खतरा बढ़ जाता है। तुरंत स्थानीय फायर ब्रिगेड टीम को इसकी सूचना दें। आसपास सभी लोगों को भी वहां से दूर कर दें। सभी बड़ी बात जलते हुए वाहन को देखने के लिए भीड़ न लगायें. और सबसे बड़ी बात तो ये है कि अपने वाहन की नियमित सर्विस कराएं।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल के खर्च को आधा कर देगी बजाज की CNG बाइक, 18 जून को होगी लॉन्च

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो