whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जुलाई में नई Royal Enfield Hunter 450 होगी लॉन्च! इतनी हो सकती है कीमत

नई हंटर 450cc को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। पिछले एक साल से कंपनी इसे टेस्ट कर रही है। अब खबर आ रही है कि इस साल जुलाई में इसे लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग हो सकता है।
01:49 PM May 30, 2024 IST | Bani Kalra
जुलाई में नई royal enfield hunter 450 होगी लॉन्च  इतनी हो सकती है कीमत

Royal Enfield Hunter 450 Launch: रॉयल एनफील्ड की Hunter 350 यूथ में काफी तेजी से पॉपुलर हो रही है। लेकिन अब हंटर सीरीज में एक और मॉडल जुड़ने वाला है। कंपनी हंटर 450 को  लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई बार यह मॉडल टेस्टिंग के दौरान नज़र आया है। लगातार इसके बारे में खबरें अ रही हैं।  हंटर में अब 450cc का ताकतवर  इंजन मिलेगा। इस नए मॉडल के जरिये कंपनी बाजार में अपनी पकड़ को और अधिक मजबूत करने की कोशिश करेगी। आइये जानते हैं इस नए मॉडल से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां।

बड़े इंजन से मिलेगी रफ़्तार

सोर्स के मुताबिक नई Hunter 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन मिल सकता है जो 40 bhp  की पावर देगा और इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इंजन न सिर्फ पावरफुल होगा बल्कि स्मूथ भी होगा, यह हर तरह की कंडीशन में बेहतर परफॉरमेंस देगा। बाइक का वजन 180 से लेकर 190kg तक जा सकता है।

डिजाइन और फीचर्स

नई हंटर 450cc  का डिजाइन मौजूदा हंटर 350 की तुलना में थोड़ा अलग हो सकता है। इसे ऑन रोड और ऑफ रोड के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। इसके अलावा इसमें TFT कलरफुल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है, जिसमें कई तरह की जानकारियां मिलेंगी। बाइक में एयर क्लीनर – पेपर एलीमेंट, असिस्ट क्लच और सेमी-डिजिटल ट्रिपल नैविगेशन सिस्टम जैस कई अच्छे फीचर्स मिल सकते हैं।

सेफ्टी के लिए बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लेकर ड्यूल डिस्क ब्रेक की सुविधा मिल सकती है। बाइक में 17 इंच के व्हील्स मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस नए मॉडल की कीमत करीब 2.60 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से इस बाइक को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन अगले कुछ दिनों के भीतर नये मॉडल की कुछ और डिटेल्स आ सकती हैं ।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो