whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

250cc इंजन के साथ Royal Enfield लॉन्च करेगी नई बाइक, माइलेज की टेंशन होगी खत्म!

Royal Enfield 250cc Bike: रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी 250cc इंजन वाली बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक के जरिये कंपनी यूथ को टारगेट करेगी।
02:54 PM Jul 13, 2024 IST | Bani Kalra
250cc इंजन के साथ royal enfield लॉन्च करेगी नई बाइक  माइलेज की टेंशन होगी खत्म

Royal Enfield 250cc bike: रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 (Hunter 350) के लॉन्च के साथ किफायती बाइक सेगमेंट में एंट्री कर ली थी। हंटर 350 आते ही हिट हो गई। रॉयल एनफील्ड अब भारत में अपनी सबसे सस्ती और छोटे इंजन वाली बाइक लेकर आ रही है। ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी नई 250cc इंजन वाली बाइक पर काम कर रही है। नया मॉडल न प्लेटफॉर्म पर पर बेस्ड होगा।

किफायती होगी नई रॉयल एनफील्ड की बाइक

सोर्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड में नए 250 cc प्लेटफॉर्म पर काफी समय से काम हो रहा है, लेकिन इसे अब हरी झंडी दे दी है। कंपनी इस बाइक को काफी किफायती रूप में पेश कर सकती  है। यानी यह हंटर 350 से भी सस्ती हो सकती है। नई बाइक के जरिये कंपनी यूथ को टारगेट करेगी।

250cc और V-platform पर बेस्ड इस आगामी बाइक में फीचर्स की कोई कमी रहने वाली। इस नए मॉडल को अगले साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। बाइक किस नाम से आएगी और इसकी कीमत क्या होगी? इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसे 1.20-1.40 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

इलेक्ट्रिक बाइक भी होगी लॉन्च

Royal Enfield भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने नए मॉडल के डिजाइन का पेटेंट फाइल किया है। कंपनी इस बाइक को साल के अंत तक या फिर अगले साल ऑटो एक्सपो 2025 में पेश कर सकती है। खास बात ये है कि Royal Enfield की नई इलेक्ट्रिक बाइक में सिंगल सीट मिलेगी जो अपने सेगमेंट की सबसे आरामदायक सीट भी हो सकती है।

डिजाइन पेंटेंट को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बैटरी पैक के लिए भी एक ही फ्रेम का इस्तेमाल होगा। इतना ही नहीं इसमें लगने वाली मोटर यूनिट नहीं दिखाई नहीं देगी, जिसे बाइक का लुक और बेहतर होगा। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा जोकि कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगा।  इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ, नेविगेशन, हाई  स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। बाइक की  कीमत और इसकी इसमें मिलने वाली रेंज का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:  TVS Jupiter CNG: दुनिया का पहला CNG स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग शुरू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो