whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Skoda Kushaq Onyx Launch: सबसे Affordable ऑटोमैटिक SUV हुई लॉन्च! फीचर्स भी कमाल के, दाम भी दमदार

कॉम्पैक्ट एसयवी सेगमेंट के स्कोडा ने नई कुशाक Onyx को भारत में लॉन्च कर दिया है। Skoda Kushaq Onyx में 3 सिलेंडर, 1.0 TSI turbo पेट्रोल इंजन लगा है जो 115 PS की पावर टॉर्क जनरेट करता है इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।
12:36 PM Jun 11, 2024 IST | Bani Kalra
skoda kushaq onyx launch  सबसे affordable ऑटोमैटिक suv हुई लॉन्च  फीचर्स भी कमाल के  दाम भी दमदार

Skoda Kushaq Onyx: स्कोडा इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kushaq Onyx को अब ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की मोस्ट Affordable ऑटोमैटिक SUV है। दिल्ली में इस नए मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 13.49 लाख रुपये से शुरू होती है। कुशाक एक शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो अपने दमदार इंजन के साथ आती है। इसकी सॉलिड बिल्ड क्वालिटी और दमदार इंजन इसके प्लस पॉइंट हैं। आइये जानते हैं इस नए वेरिएंट के फीचर्स के बारे में...

कैसा है इंजन ?

Skoda  Kushaq Onyx में 3 सिलेंडर, 1.0 TSI turbo पेट्रोल इंजन लगा है जो 115 PS  की पावर और 178 Nm टॉर्क  जनरेट करता है इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इस इंजन की परफॉरमेंस हम पहले ही देख चुके है। इस इंजन की मदद से यह गाड़ी हर मौसम में बेहतर प्रदर्शन करती है।

क्रैश टेस्ट (Global New Car Assessment Programme) में Kushaq को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। एडल्ट सेफ्टी में इसने 34 अंक में से 29.64 अंक प्राप्त किये हैं। चाइल्ड सेफ्टी में इसने 49 अंक में से 42अंक प्राप्त किये हैं। यह एक मेड इन इंडिया कार है।

मजेदार फीचर्स

Kushaq Onyx में हिल होल्ड  कंट्रोल, पैदल शिफ्ट, 2 स्पोक, लेदर स्टीयरिंग और Onyx थीम कुशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इसे MQB-A0-IN प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया है। फ़िलहाल स्कोडा एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है जिसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी के दम पर पूरे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को अधिक मजबूत करना चाहेगी। भारत में मौजूदा मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू  और टाटा Nexon से होगा नई Kushaq Onyx का मुकाबला। लेकिन अब देखना होगा स्कोडा की इस नई एसयूवी को कितनी सफलता मिलती है।

खबर जारी है...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो