whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Altroz Racer बनी सबसे तेज हैचबैक कार, इन दो कारों को छोड़ा पीछे

Tata Altroz Racer: टाटा मोटर्स ने हाल ही में Altroz Racer को भारतीय कार बाजार में लॉन्‍च किया और इस कार ने Hatchback सेगमेंट में नया रिकॉर्ड बनाया है, यह अपने सेगमेंट की सबसे तेज कार बन गई है।
09:08 PM Jun 27, 2024 IST | Bani Kalra
tata altroz racer बनी सबसे तेज हैचबैक कार  इन दो कारों को छोड़ा पीछे

Tata Altroz Racer record: भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का Racer एडिशन हाल ही में पेश किया है। टाटा ने एक नया अपडेट जारी करते हुए बताया है कि ये कार अपने सेगमेंट की सबसे तेज कार  (Fastest Hatchback in India) बन गई है। आइये जानते हैं अल्‍ट्रोज रेसर में इंजन से लेकर इसकी कीमत के बारे में और साथ ही जानते हैं कि इसने किन दो कारों को पीछे छोड़ा है।

Altroz Racer बनी सबसे तेज कार

टाटा मोटर्स की अल्‍ट्रोज रेसर को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की तरफ से सबसे तेज भारतीय कार का खिताब दिया गया है। यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है जोकि कई एडवांस्ड और मजेदार फीचर्स के साथ आती है।

इनसे होगा मुकाबला

Altroz Racer एक प्रीमियम हैचबैक कार है इसका सीधा मुकाबला Hyundai i20 और Maruti Suzuki Fronx Turbo से है। कोयंबटूर में CoASTT रेस ट्रैक पर टाटा की हैचबैक का मुकाबला इन दोनों कारों के साथ हुआ। कंपनी के मुताबिक भारत के पहले Formula 1 ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन ने इस कार के साथ रिकॉर्ड बनाया। टाइम अटैक ट्रैक में Tata Altroz Racer ने दो मिनट और 21.74 सेकेंड में इस रिकॉर्ड को बनाया है। जबकि बाकी दोनों कारें इससे पीछे रहीं।

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer

दमदार इंजन

Altroz Racer में 1.2 लीटर रेवोट्रोन टर्बाचार्ज इंजन मिलता है जो 120 PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन 6 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसमें 16 इंच के टायर्स मिलते हैं। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD के साथ इसके फ्रंट में डिस्‍क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए जाते हैं।

डायमेंशन और ग्राउंड क्लियरेंस

Tata Altoz Racer

  • लंबाई 3990mm
  • चौड़ाई 1755mm
  • ऊंचाई 1523mm
  • व्‍हीलबेस 2501mm
  • ग्राउंड क्लियरेंस 165mm
  • Boot स्पेस: 345 लीटर

कीमत और वेरिएंट

टाटा Altroz Racer  में तीन वेरिएंट मिलते हैं। कार की एक्‍स शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये से लेकर 10.99 लाख रुपये तक जाती है।

यह भी पढ़ें: स्टॉक खत्म करने के लिए Hyundai और Skoda ने दिया 2.50 लाख का डिस्काउंट, ऐसे मिलेगा फायदा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो