whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Altroz Racer के मुकाबले Swift की किफायती 'कीमत', Hyundai i20 N Line में हाई 'Power'

Altroz Racer में हाई पिकअप के लिए 118 bhp की पावर पर 5500 rpm जनरेट होता है। वहीं, इस कार में 170 Nm के टॉर्क पर 1750 rpm मिलता है। यह 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।
05:55 PM Jun 08, 2024 IST | Amit Kasana
tata altroz racer के मुकाबले swift की किफायती  कीमत   hyundai i20 n line में हाई  power
Tata Altroz Racer Maruti Swift hyundai i20 n line

Tata Altroz Racer comparision with Swift and Hyundai i20 N Line in hindi: इंडिया में 5 सीटर हैचबैक गाड़ियों की हाई डिमांड रहती है। लोग इस सेगमेंट में स्टाइलिश और हाई माइलेज कार पसंद करते हैं। इसी कड़ी में Tata ने अपनी नई Altroz Racer को लॉन्च किया है। यह कार अपने सेगमेंट में Maruti Swift और hyundai 1 20 n line को टक्कर देती है।

Tata Altroz Racer का बेस मॉडल 9.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। वहीं, Maruti Swift शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। उधर, hyundai 1 20 n line का स्टैंडर्ड वेरिएंट 9.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इस तरह कीमत में Swift ने Altroz को पहले ही मात दे दी है। अब आइए आपको इन तीनों गाड़ियों के फीचर्स और माइलेज के बारे में कंपैरिजन कर बताते हैं।

SpecificationsMaruti SwiftHyundai i20 N LineTata Altroz Racer
PriceRs. 6.49 Lakh onwards9.99 Lakh onwards9.49 Lakh onwards
Mileage24.8 to 25.75 kmpl16 kmpl18 kmpl
Engine1197 cc998 cc1199 cc
Fuel TypePetrolPetrolPetrol
TransmissionManual & AutomaticManual & AutomaticManual
Seating Capacity5 Seater55

क्या Tata Altroz Racer में CNG इंजन आता ?

Tata की कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल रही है। इसमें सीएनजी वर्जन अभी नहीं है, पुरानी Altroz में कंपनी सीएनजी का ऑप्शन देती है। वहीं, Swift की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का दमदार इंजन है। इसका फोर्थ जनरेशन इंजन सीएनजी में फिलहाल नहीं है, कंपनी ने इसे जल्द लॉन्च करने का ऐलान किया है। जबकि पुरानी थर्ड जनरेशन Swift में सीएनजी का ऑप्शन अवेलेबल है, फिलहाल उस पर 18000 रुपये का डिस्काउंट भी ऑफर हो रहा है। वहीं, इंजन पावरट्रेन में hyundai 1 20 n line इन दोनों गाड़ियों से पिछड़ गई, इसमें 998 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है। हुंडई अपनी कार में सीएनजी का ऑप्शन नहीं देती है, इसमें टर्बों इंजन मिलता है, जो इसे पहाड़ों और हाईवे पर हाई पावर देता है।

Tata Altroz Racer और Maruti Swift किसे लेने में फायदा ?

Altroz Racer में हाई पिकअप के लिए 118 bhp की पावर पर 5500 rpm जनरेट होता है। वहीं, इस कार में 170 Nm के टॉर्क पर 1750 rpm मिलता है। यह 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। उधर, Swift में 80 bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क मिलता है, यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ ऑफर की जा रही है। वहीं, hyundai 1 20 में 118 bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट होता है।

Tata Altroz Racer में मिलते हैं ये  सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी की बात करें तो फोर्थ जनरेशन Swift का अभी NCAP क्रैश टेस्ट नहीं हुआ है। इसमें छह एयरबैग दिए गए हैं। उधर, टाटा की नई Racer में 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। Hyundai i20 N Line के टॉप मॉडल में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलता है। टाटा की कार में तीन वेरिएंट R1, R2, R3 आते हैं। मारुति के बाजार में पांच वेरिएंट मिल रहे हैं। Hyundai i20 N Line में N6 और N8 दो वेरिएंट आते हैं।

Tata Altroz Racer में स्मार्ट फीचर्स

  • कार में 10.25 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम है, जो इसे हाई क्लास लुक देता है
  • इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील Atomic Orange, Avenue White और Pure Grey चार कलर
  • बोनट और रूफ पर सफेद रंग की रेसिंग stripes दी गई हैं
  • डिजिटल डिस्प्ले और ऑटो एसी
  • कार की टॉप स्पीड 170 kmph

Maruti Swift में हाई क्लास इंटीरियर

  • कार में एलईडी हेडलाइट और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज
  • कार में अलॉय व्हील और 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज
  • यह कार 165 kmph की टॉप स्पीड देगी
  • कार में रियर सीट पर एसी वेंट मिलते हैं।

Hyundai 1 20 n line का जबरदस्त स्टाइल

  • कार की टॉप स्पीड 160 Kmpl की है।
  • यह कार एलईडी टेललैंप के साथ आती है।
  • कार में सी टाइप चार्जर और मैटल पैडल मिलते हैं
  • इसमें ब्लैक थीम पर इंटीरियर ऑफर किया जाता है।
  • कार में डुअल कलच ट्रांसमिशन यूनिट मिलती है

कंपैरिजन में यह निकला निष्कर्ष 

कंपैरिजन में ये व्यू निकलकर सामने आया कि  में टाटा और हुंडई पावर और टॉर्क में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। जबकि मारुति इसमें पिछड़ रही है। लेकिन कीमत की बात करें तो मारुति के बेस वेरिएंट की कीमत टाटा और हुंडई से कम है। अब आपको यह तय करना है कि कौन सी कार आपके बजट और यूज के लिए बेस्ट है। हुंडई के ऑटोमैटिक वेरिएंट को चलाने में आरामदायक सफर मिलता है, लेकिन कार के रियर सीट पर कम लैग स्पेस है। वहीं, टाटा की कार में न्यू जनरेशन कलर ऑप्शन मिल रहे हैं। उधर, मारुति की स्विफ्ट किफायती कीमत पर ऑफर की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो