whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नई Tata Altroz Racer पुरानी से कैसे अलग? क्या है खासियत? 5 पॉइंट में समझे सब कुछ...

Tata Altroz Racer  में 10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में ऑटो एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और हैवी सस्पेंशन मिलते हैं। यह 4 व्हील ड्राइव कार है, जिसमें मैनुअल ट्रांसिशन ऑफर किया जा रहा है।
03:48 PM Jun 09, 2024 IST | Amit Kasana
नई tata altroz racer पुरानी से कैसे अलग  क्या है खासियत  5 पॉइंट में समझे सब कुछ
Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer full Specifications in hindi: टाटा ने यंगस्टर्स के लिए अपनी Altroz का नया Racer वेरिएंट लॉन्च किया है। नाम की तरह ही यह हाई स्पीड कार है, जिसे पूरी तरह स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसमें ड्यूल-टोन ऑप्शन है और बोनट से लेकर छत तक ट्विन रेसिंग स्ट्रीप दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार 170 kmph की टॉप स्पीड देती है। नई कार में तीन (Atomic Orange, Avenue White और Pure Grey) नए कलर ऑफर किए जा रहे हैं। कंपनी ने इसके पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया है। कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 3 सिलेंडर इंजन है, जो जबरदस्त पिकअप जनरेट करता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह कार 118 bhp की पावर पर 5500 rpm और 170 Nm के टॉर्क पर 1750 rpm जनरेट करती, जिससे यह पहाड़ों पर भी सरपट दौड़ेगी।

Tata Altroz Racer
Specifications
Touchscreen Size
10.24 inch
Engine
1199 cc, 3 Cylinders Inline, 4 Valves/Cylinder
Fuel TypePetrol
Max Power
118 bhp @ 5500 rpm
Max Torque
170 Nm @ 1750 rpm
DrivetrainFWD
Transmission
Manual - 6 Gears
Emission StandardBS6 Phase 2
Electric MotorNo
Length3990 mm
Width1755 mm
Height1523 mm
Wheelbase2501 mm
Ground Clearance165 mm
Airbags6 Airbags (Driver, Front Passenger, 2 Curtain, Driver Side, Front Passenger Side)

1. इंजन पावर और ट्रांसमिशन में जबरदस्त

Tata Altroz Racer में 4 Valves इंजन दिया गया है, जो पानी, रेत और पहाड़ों पर हाई टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 व्हील ड्राइव है, जो चारों पहियों को तेज स्पीड देने में सपोर्ट करता है। इसके अलावा कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है, जो हाई स्टैंडर्ड BS6 फेज 2 इंजन के साथ मिल रहा है। कार में हिल होल्ड असिस्ट का फीचर है, जो ऊंचाई और पहाड़ों के रास्ते में कार पर राइडर को फुल कंट्रोल देता है। कंपनी का दावा है कि यह कार सड़क पर 18 kmpl तक की माइलेज आसनी से निकाल लेगी।

2. डायमेंशन और परफॉमेंस

कार की लंबाई 3990 mm की है, जिससे यह दिखने में बेहद अट्रैक्टिव लगती है। कार के फ्रंट को बेहद स्टाइलिश बनाया गया है। कार में डैशिंग लुकिंग ग्रिल, बॉडी कलर बंपर और बड़ी हेडलाइट दी गई है। कार की चौड़ाई 1755 mm की है, इसके रियर सीट पर कम्फर्टेबल लेग स्पेस मिलता है। कार की हाइट 1523 mm और व्हीलबेस 2501 mm का दिया गया है। Tata Altroz Racer में में 165 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जिससे इसे कम जगह से मोड़ना और कच्चे रास्तों में चलाना आसान है। कार को हाई स्पीड देने के लिए डिजाइन किया गया है।

3. फीचर्स और कम्फर्ट राइड

Tata Altroz Racer में 360-डिग्री कैमरा दिया गया है, जिससे इसे ड्राइव करने में आसानी होती है और अंदर बैठे लोगों की सेफ्टी इम्प्रूव होती है। इस कार में अलॉय व्हील और 16 इंच के टायर साइज मिलते हैं, जो इसे धाकड़ लुक्स देते हैं। कार के इंटीरियर में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग दी गई है, जो इसमें सफर करने पर हाई क्लास एक्सपीरियंस देती है। इसके अलावा कार में ड्राइवर के सामने कंसोल पर हेड-अप डिस्प्ले दिया गया है। कार में फ्रंट फेंडर पर ‘Racer’ की बैजिंग  है। इतना ही नहीं कार में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन अवेलेबल है।

4. प्रीमियम फीचर्स ने बनाया पुरानी कार से अलग

Tata Altroz Racer  में 10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में ऑटो एसी का फीचर आता है, कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और हैवी सस्पेंशन हैं, जिससे लॉन्ग रूट पर आरामदायक सफर मिलता है। इसमें वॉयस-असिस्टेड सनरूफ और रियर सीट पर चाइल्ड एंकर जैसे एडवांस फीचर्स ऑफर किए जा रहे हैं। इस पांच सीटर कार का बेस मॉडल 9.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और 345 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है।

5. सेफ्टी फीचर्स कनेक्टिविटी 

इस कार में सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। Tata Altroz Racer में ड्राइवर केबिन में दो समेत कुल 6 एयरबैग मिलते हैं। इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर मिलता है। टाटा की नई कार में स्पीड सेंसर डोर लॉक है। कार में 8 वे मैनुअली एडजस्टेबल सीट दी गई है। कार में ड्राइवर आर्मरेस्ट दिया गया है और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर मिलता है, यह कार तीन वेरिएंट में अवेलेबल है, कार का टॉप मॉडल 13.62 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Maruti Alto और Renault Kwid देश की सबसे सस्ती एंट्री लेवल गाड़ियां, CNG पर 31 की माइलेज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो