whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata और Hyundai का बड़ा धमाका! 10 लाख के बजट में होगी सुपर हैचबैक कारों की एंट्री

Upcoming Hatchback Cars: देश में प्रीमियम हैचबैक कारों की की डिमांड बहुत ज्यादा नहीं क्योंकि इनकी कीमतें काफी ज्यादा हैं। लेकिन यह सेगमेंट अब धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है। जो लोग ड्राइविंग करना पसंद हैं और हाई परफॉरमेंस कारों चलाना पसंद करते हैं उनके सुपर हैचबैक कार सेगमेंट बेस्ट ऑप्शन साबित होता है।
03:25 PM May 28, 2024 IST | Bani Kalra
tata और hyundai का बड़ा धमाका  10 लाख के बजट में होगी सुपर हैचबैक कारों की एंट्री

Upcoming Hatchback Cars: अगर आपका बजट 10 लाख रुपये के आस-पास है और आप SUV की जगह एक प्रीमियम हैचबैक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्द ही आपको कुछ नए ऑप्शन देखने को मिलने वाले हैं। हुंडई मोटर इंडिया और टाटा मोटर्स अपनी दो नई प्रीमियम हैचबैक कारों को इस साल भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

दोनों ही कारों में Turbo पेट्रोल इंजन मिलेंगे। दरअसल इन कारों को केवल उन्हीं ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है जो कार में हाई परफॉरमेंस  चाहते हैं।

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer

टाटा मोटर्स भी अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का नया ‘Racer’ मॉडल लेकर आ रही है। यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स से लैस हो सकता है। कार के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में भी भी नयापन और कुछ अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस कार में 1.2 लीटर का turbo पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 120 PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

इसमें  6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड DCT मिल सकते हैं। Altroz Racer अगले महीने (June) में लॉन्च हो सकती है। उम्मीद है टाटा नई कार की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है।

Facelift

हुंडई भी अब i20 N Line का फेसलिफ्ट मॉडल इसी साल भारत में लॉन्च करने जा रही है। इस कार के बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर तक में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें 1.0 लीटर का turbo पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 118 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें  6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड DCT (Dual-Clutch) मिल सकते हैं।

कार में 20 इंच के Alloy Wheels भी मिलेंगे। कार के कई हिस्सों में N Line की ब्रांडिंग देखने को  मिलेगी। उम्मीद है हुंडई नई कार की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है।इस साला के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 66km की माइलेज, डबल सेफ्टी फीचर्स, 80000 के बजट में घर लायें ये शानदार बाइक्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो