होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अगस्त में Tata और Citroen की दो नई कारें होंगी लॉन्च, जानें फीचर्स

Tata Curvv और Citroen Basalt को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। दोनों ही गाड़ियों में कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है
04:59 PM May 14, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Upcoming SUVs in India:  इस साल भारत में कई नई गाड़ियां लॉन्च के लिए तैयार हैं। अगले 2-3 महीनों में आपको कई नए मॉडल देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स और सिट्रोएन अपनी नई SUVs को लॉन्च करेंगी। अगर आप एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इन्तजार कीजिये। आपको बता दें कि अब आने वाला दौर SUV वाहनों का होगा। इसलिए कार कंपनियां भी इसी सेगमेंट पर दाव लगा रही हैं। SIAM के मुताबिक भारत में SUV सेगमेंट भी तेजी से ग्रोथ कर रहा है।

Advertisement

Tata Curvv

टाटा मोटर्स अपनी नई Curvv को इस साल अगस्त में लॉन्च करने जा रही है। यह एक इलेक्ट्रिक कूपे होगी जोकि बड़ी बैटरी के साथ आएगी।  यह फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki eVX और Hyundai Creta EV से होगा। Curvv भारत की पहली सस्ती एसयूवी होगी। हाल ही में टाटा ने नई Curvv को पेश किया था, और इसके डिजाइन ने सभी को आकर्षित भी किया था। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Citroen Basalt

Advertisement

Citroen की नई Basalt एसयूवी भी इस साल अगस्त में लॉन्च होगी। हाल ही में कंपनी ने इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा  उठाया था। सिट्रोएन बेसाल्ट (Basalt) के इंटीरियर का खुलासा बाद में किया जाएगा। इस नए मॉडल का असली मुकाबला टाटा मोटर्स की आने वाली Curvv से ही होगा।

नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा।इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। भारत में इस नए मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: देश में क्यों गिर रही है छोटी कारों की बिक्री, Maruti की कारों से ग्राहकों ने बनाई दूरी

Open in App
Advertisement
Tags :
Upcoming SUVs
Advertisement
Advertisement