whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

23 kmpl की माइलेज के साथ Nexon डीजल से हारी नई Tata Curvv, जानें कीमतों में है कितना अंतर?

Tata Curvv में 10.25 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलती है। इस कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
04:39 PM Sep 02, 2024 IST | Amit Kasana
23 kmpl की माइलेज के साथ nexon डीजल से हारी नई tata curvv  जानें कीमतों में है कितना अंतर
Tata Curvv

Tata Curvv comparision Tata Nexon diesel: जब बाजार में डीजल गाड़ियों की कमी है, कार निर्माता कंपनियां नई डीजल वेरिएंट को लाने में कतरा रही हैं, इस बीच टाटा मोटर्स ने नया धमाका किया है। कंपनी ने अपनी न्यू जनरेशन कूपे कार Tata Curvv का न केवल पेट्रोल बल्कि डीजल वेरिएंट भी लॉन्च किया है। अब लोग इसके आते ही कंपनी की डीजल में सबसे ज्यादा बिकने वाली Tata Nexon से कंपेयर कर रहे हैं।

आइए आपको इन दोनों गाड़ियों features और mileage के बारे में बताते हैं। बता दें Tata Nexon के डीजल वेरिएंट में कंपनी 23.23 kmpl की हाई माइलेज निकलने का दावा करती है। जबकि Tata Curvv 16 kmpl की माइलेज मिलेगी।

नेक्सन का डीजल वेरिएंट है सस्ता

डीजल में Tata Nexon के बेस वेरिएंट की बात करें तो इसका Smart Plus 1.5 Diesel 5MT वेरिएंट 9.99 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर आता है। जबकि Tata Curvv में डीजल इंजन का बेस वेरिंएट 11.49 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगा। बता दें Tata Nexon Smart Plus 1.5 Diesel मैनुअल वेरिएंट में आता है। इसमें हाई स्पीड के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यंग जनरेशन के लिए बाजार में ये Fearless Purple, Daytona Grey, Flame Red और Pristine White चार अट्रैक्टिव कर ऑप्शन में ऑफर की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Tata से लेकर Hyundai की ये नई कारें इस महीने होंगी लॉन्च! देखिये पूरी लिस्ट

Tata Nexon की डीजल में 4 सिलेंडर इंजन

Tata Nexon के डीजल वेरिएंट में 1497 cc का धाकड़ इंजन मिलता है। तेज रफ्तार के लिए इस कार में 4 सिलेंडर दिए गए हैं। खराब रास्तों में हाई परफॉमेंस के लिए इस कार में 113 bhp की पावर पर 3750 rpm जनरेट होता है, जो इसे चलने की ताकत देता है। इसके अलावा कार में 260 Nm पर 2750 rpm तक जनरेट होता है। फुल टैंक पर यह कार 1022 km तक चलती है।

Tata Curvv में 1.5 लीटर का डीजल इंजन

Tata Curvv डीजल में एलईडी लाइट दी गई हैं। इसमें panoramic sunroof है जो सामान्य सनरूफ से साइज में बड़ी और लंबी होती है। कार में में 360 डिग्री कैमरा दिया गया है, ये कार रिवर्स पार्किंग सेंसर ऑटो एसी और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज सिस्टम के साथ मिल रही है। इस दमदार कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है।

Tata Nexon
Key Specifications
Fuel TypeDiesel
Engine
1497 cc Turbocharged
Transmission
Manual & Automatic (AMT)
Mileage
23.23 to 24.08 kmpl
Power
113 bhp @ 3750 rpm
Torque
260 Nm @ 1500-2750 rpm

Tata Curvv में 10.25 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

Tata Curvv न्यू जनरेशन कार है, इसमें 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में यंगसटर्स के लिए 9 स्पीकर और जेबीएल का वॉयस असिस्ट सिस्टम दिया गया है। यह कार 10.25 इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ ऑफर की जा रही है, जिससे इसे हाई क्लास इंटीरियर लुक मिलता है।

Tata Nexon में 6 स्पीड गियरबॉक्स

Tata Nexon 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। कार की लंबाई 3995 mm की है। वहीं, कार की चौड़ाई 1804 mm और हाइट 1620 mm की है। कार में 208 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है, जिससे पथरीले रास्तों पर इसे चलाना आसान है। कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलता है। इसके अलावा कार में डिस्क ब्रेक और सीट बेल्ट रिमांडर का ऑप्शन है।

ये भी पढ़ें: 30km की माइलेज के साथ नई Maruti Dzire इस दिन होगी लॉन्च! Swift वाला मिलेगा इंजन

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो