whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata ने अपनी नई कार में दिए तगड़े फीचर्स, 'मिडिल क्लास' की सस्ती Coupe car

Tata Curvv के ईवी वर्जन में सिगल चार्ज पर 500 km की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलेंगे।
06:00 PM May 27, 2024 IST | Amit Kasana
tata ने अपनी नई कार में दिए तगड़े फीचर्स   मिडिल क्लास  की सस्ती coupe car
Tata Curvv

Tata Curvv coupe car details in hindi: टाटा मोटर्स की इस साल की सबसे अवेटेड कार है Tata Curvv. हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान सड़क पर स्पॉट किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल इसके कैमॉफ्लाज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ने अपनी सबसे हाई सेल गाड़ियों नेक्सन, हैरियर आदि से चुन-चुनकर स्मार्ट फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

पहले आएगी ईवी कार, फिर होगी पेट्रोल लॉन्च

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार Tata Curvv का इलेक्ट्रिक वर्जन इस साल दीवाली के आसपास लॉन्च होगा। जिसके बाद कंपनी इसका पेट्रोल और डीजल वेरिएंट दिसंबर 2024 या अगले साल शुरुआत में पेश करेगी। यह चार दरवाजे वाली कूपे कार होगी, जिसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलेगा और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

कैसी होती है कूपे कार ?

कूपे कार में दो और चार दोनों दरवाजों का ऑप्शन मिलता है। इन कार में तीन बॉक्स बॉडी होती है। जिसमें पिछली सीट पर बैठने वाले लोगों को हाई कम्फर्ट मिलता है। कार का फ्रंट शेप एयरोडायनेमिक होता है, जिससे इसमें हवा का फ्लो ठीक बना रहता है और कार तेज स्पीड देने में मदद करता है। वहीं, कार के छत का पिछली हिस्सा एसयूवी के मुकाबले स्लोप शेप में आता है।

नई टाटा कर्व होगी सेडान गाड़ियों से ऐसे अलग

नई टाटा कर्व के फ्रंट लुक को शॉर्प एज बनाया गया है। यह हाई एंड कार बड़े टायर साइज के साथ आएगी। इसमें एलईडी हेडलाइट्स और मस्कुलर बोनट दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह कार 15 अगस्त को लॉन्च होगी। इसमें पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार 15 से 20 लाख रुपये एक्स शोरूम में लॉन्च होगी, जिससे यह मिडिल क्लास की सस्ती कूपे कार बन सकती है।

ये भी पढ़ें: 28 की माइलेज, 7 लाख से कम कीमत, यह है Tata की हाईटेक कार

ये भी पढ़ें: ये है SUV सेगमेंट में सस्ता ऑप्शन, 6 लाख से कम कीमत और 20 Kmpl की माइलेज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो