whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कातिलाना अंदाज और हाई माइलेज, कन्फर्म हुई Tata Curvv की लॉन्च डेट, जानें इस Coupe Car की कीमत 

Tata Curvv में टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं, इस न्यू जनरेशन कार में डुअल टच केबिन थीम और हाई माइलेज मिलेगी। कार में 10.25 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है।
07:16 PM Jul 15, 2024 IST | Amit Kasana
कातिलाना अंदाज और हाई माइलेज  कन्फर्म हुई tata curvv की लॉन्च डेट  जानें इस coupe car की कीमत 
Tata Curvv EV

Tata Curvv may launch august 7 details in hindi: टाटा मोटर्स की गाड़ियों का लोगों में अलग ही क्रेज है। कंपनी अगले कुछ सालों में कई नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आने वाली है। इनमें से एक कार है Tata Curvv, टाटा लवर्स बेसब्री से इस कार का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब लोगों का ये इंतजार खत्म होने वाला है। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार ये कार 7 अगस्त 2024 को लॉन्च होगी। पहले इसका इलेक्ट्रिक वर्जन आएगा, फिर इसका पेट्रोल वर्जन लॉन्च होगा। आइए आपको इस कार की कीमत, माइलेज और शानदार फीचर्स के बारे में बताते हैं। यहां बता दें कि Curvv के अलावा Tata अपनी 5 डोर Thar को 15 अगस्त को लॉन्च कर सकता है।

Tata Curvv होगी Coupe Car, रियर सीट पर मिलेगा बड़ा लेग स्पेस

Tata Curvv कूपे कार है, दरअसल ये कार सेडान सेगमेंट से अलग होती है। दरअसल, कूपे कार में दो या चार दरवाजों का ऑप्शन होता है। रियर सीट पर अधिक लेग स्पेस और हाई कम्फर्ट के लिए इसमें कार की छत का पिछला हिस्सा स्लोप शेप में होता है। वहीं, तेज स्पीड को सपोर्ट करने के लिए कार को आगे से एयरोडायनेमिक शेप में बनाया जाता है। ये स्टाइलिश लुक कार होती हैं, जो ड्राइवर केबिन, रियर सीट और बूट स्पेस तीन बॉक्स बॉडी में आती हैं।

Tata Curvv में डुअल टच केबिन थीम और हाई माइलेज

इस न्यू जनरेशन कार में 10.25 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगी, ये कार डुअल कलर इंटीरियर थीम में ऑफर की जाएगी, जिससे इसका लुक्स एन्हांस होगा। बताया जा रहा है कि अगस्त में इस का का केवल इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होगा, जिसके बाद 2025 में इसका पेट्रोल वर्जन भी आ सकता है। Tata Curvv हाई पावरट्रेन कार होगी, अनुमान है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 500 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। फिलहाल ये कार सिंगल बैटरी सेटअप में ऑफर की जाएगी।

Tata Curvv में ये सेफ्टी फीचर्स

टाटा की इस कार में छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलेगा। ये सिस्टम सेंसर से चलता है और किसी चीज के कार के अधिक नजदीक आने और हादसा होने का खतरा होने पर अलर्ट जारी करता है। इस कार में 360-डिग्री कैमरा और हिल होल्ड असिस्ट का फीचर मिलेगा। हिल होल्ड से कार को ढलान पर कंट्रोल करने में मदद मिलती है। इस कार में एलईडी हेडलाइट और लंबी टेललाइट मिलेगी।

Tata Curvv में टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील

ये न्यू जनरेशन कार है, जिसे फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। Tata Curvv में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी। बता दें पैनोरमिक सनरूफ का साइज बड़ा होता है और ये बाहर का जबरदस्त व्यू देती है। इस डैशिंग कार में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। ये कार क्रूज कंट्रोल और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज के साथ मिलेगी। कार में ऑटो एसी, सीट बेल्ट रिमांइडर और हाई स्पीड अलर्ट का ऑप्शन होगा। इसमें टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

Tata Curvv का फ्रंट बॉक्सी और मस्कुलर लुक में मिलेगा

Tata Curvv के पेट्रोल वर्जन में 1.2 या 1.5 लीटर इंजन मिल सकता है, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। अनुमान है कि ये कार शुरुआती कीमत 18 से 20 लाख रुपये में ऑफर होगी। कार के फ्रंट में चार्जिंग पॉइंट और अलॉय व्हील मिलेंगे। इस कार में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन और वायरलेस फोन चार्जर दिया जाएगा। कार के फ्रंट को बेहद बॉक्सी और मस्कुलर लुक में पेश किया गया है, इसमें अट्रैक्टिव ग्रिल मिलेंगी।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon में मिलेगा महंगी गाड़ियों वाला ये फीचर, मानसून में कार चलाने का दोगुना होगा मजा…

ये भी पढ़ें: अब Toyota Fortuner का क्या होगा? आ गई Nissan की नई कार, 16 इंच के टायर और 550 लीटर का बूट स्पेस

ये भी पढ़ें: Maruti की इस 5 Seater Car में आखिर ऐसा क्या? जो हर महीने बिक रही हजारों, जानें कीमत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो