whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Curvv Petrol Diesel Launch Date: कल लॉन्च होगी ये नई कार, 10 लाख में मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स

Tata की इस कार में 360 डिग्री कैमरा दिया गया है, ये कार रिवर्स पार्किंग सेंसर ऑटो एसी और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज सिस्टम के साथ आएगी।
04:57 PM Sep 01, 2024 IST | Amit Kasana
tata curvv petrol diesel launch date  कल लॉन्च होगी ये नई कार  10 लाख में मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स

Tata Curvv Petrol Diesel Launch Date: टाटा मोटर्स इंडियन कार मार्केट में किफायती कीमत में हाई क्लास कार ऑफर करता है। हाल ही में कंपनी ने कूपे स्टाइल वाली Tata Curvv लॉन्च की थी, अब इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन के बाद पेट्रोल और डीजल वर्जन लॉन्च होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि 2 सितंबर को कंपनी इसके दोनों वर्जन को मार्केट में पेश कर सकती है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की कीमत और डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि ये कार शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है।

12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Tata Curvv न्यू जनरेशन कार है, इसमें 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह कार 10.25 इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ ऑफर की जा रही है, जिससे इसे हाई क्लास इंटीरियर लुक मिलता है। कार में यंगसटर्स के लिए 9 स्पीकर और जेबीएल का वॉयस असिस्ट सिस्टम दिया गया है। बताया जा रहा है कि 2 सितंबर को दोपहर 2 बजे Tata Curvv petrol लॉन्च होगी।

कार में 360 डिग्री कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर

Tata Curvv में panoramic sunroof दी गई है, ये सामान्य सनरूफ से साइज में बड़ी होती है। जिससे बाहर का व्यू बेहतर मिलता है और रोशनी भी अधिक आती है। कार में 360 डिग्री कैमरा दिया गया है, जिससे इसे संकरी जगहों पर चलाना आसान है। ये कार रिवर्स पार्किंग सेंसर ऑटो एसी और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज सिस्टम आता है।

कार देगी 185 kmph तक की टॉप स्पीड

Tata Curvv पेट्रोल और डीजल का टॉप मॉडल 22 लाख रुपये एक्स शोरूम तक मिलने का अनुमान है। कार में 1.5 लीटर इंजन पावरट्रेन मिलेगा, कार में टर्बों इंजन भी ऑफर किया जा सकता है। यह कार तेज स्पीड के लिए 116 bhp और 260 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। बताया जा रहा है ये कार सड़क पर 185 kmph तक की टॉप स्पीड देगी।

ये भी पढ़ें: ये 5 खूबियां नए TVS Jupiter 110 को बनाती हैं खास! खरीदने से पहले आप भी जानें

Tata Curvv पेट्रोल में मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स

  • कार में 500 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।
  • कार में 18 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।
  • कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 190mm है, जिससे इसे टूटी सड़कों पर चलाना आसान है।
  • टाटा की इस कार में क्रूज कंट्रोल और लेन-कीप असिस्ट का एडवांस फीचर मिलेगा।
  • सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग मिलेंगे

Tata Curvv बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसे गाड़ियों को टक्कर देगी।

Hyundai Creta 
Key Specifications
Fuel TypeDiesel/Petrol
Engine
1493 cc Turbocharged
TransmissionManual/Auto
Power
113 bhp @ 4000 rpm
Torque
250 Nm @ 1500-2750 rpm
Ground Clearance190 mm
Seating Capacity5
Drive TypeFWD

Hyundai Creta की कीमत और फीचर्स

Hyundai Creta का बेस मॉडल 13.79 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रहा है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। फिलहाल कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च नहीं हुआ है। कार के पेट्रोल वर्जन में 10.25 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम दिया गया है। यह कार डैशकैम, 360 डिग्री कैमरा और 8 स्पीकर के साथ आती है। कार में ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर मिलता है। कार में Type C चार्जिंग पोर्ट और वेंटिलेटेड सीट्स दी गई है। यह कार इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक , 6 एयरबैग और एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है।

ये भी पढ़ें: 10 पैसे में चलेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, 110km की रेंज, सिर्फ 2 यूनिट्स में फुल चार्ज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो