whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Auto expo 2025 में दिखेगा टाटा का जलवा! 500km की रेंज के साथ आएगी Tata Harrier EV

Tata Harrier electric; भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में टाटा ने अपने कई EV मॉडल पेश किये थे, जहां हैरियर ईवी से भी पर्दा उठाया था। अब कंपनी इसे लॉन्च करने जा रही है
07:26 PM Oct 14, 2024 IST | Bani Kalra
auto expo 2025 में दिखेगा टाटा का जलवा  500km की रेंज के साथ आएगी tata harrier ev

Tata Harrier EV: भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। अब किफायती मॉडल आने लगे है, साथ ही पहले से ज्यादा रेंज ऑफर की जा रही है। इस समय टाटा मोटर्स के पास EVs की सबसे बड़ी रेंज है। इस साल भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में टाटा ने अपने कई EV मॉडल पेश किये थे, जहां हैरियर ईवी से भी पर्दा उठाया था। लेकिन अब कंपनी इसे लॉन्च करने जा रही है। कई बार  हैरियर ईवी को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। बता दें कि टाटा हैरियर पहले से ही पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में मार्केट में उपलब्ध है।

Advertisement

बड़ी बैटरी, बड़ी रेंज

Tata Harrier इलेक्ट्रिक के स्पेसिफिकेशन का खुलासा अभी तक नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें करीब 60kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक मिल सकता है जो फुल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकता है। खास बात ये है कि इसमें AWD सेटअप भी मिल सकता है, ऐसे में खराब से खराब रास्तों को यह आसानी से पार कर लेगी।

Advertisement

Advertisement

टाटा हैरियर ईवी में मिलने वाले फीचर्स

टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक में कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इसमें LED हेडलैम्प, LED डे टाइम रनिंग लाइट और फॉग लैंप, साथ ही फ्रंट और रियर लुक में थोड़ा सा  बदलाव देखने को मिल सकता है। फ्रंट लुक की बात करने तो यहां पर कनवेंशनल रेडिएटर ग्रिल देखने को मिलने वाली  है, जिसकी मदद से गाड़ी को स्पोर्टी लुक मिलता है।  इतना ही नहीं इसमें नए व्हील्स और बंपर भी देखने को मिलेंगे। सेफ्टी के लिए इसमें 360-डिग्री कैमरा फीचर भी दिया जाएगा।

एडवांस इंटीरियर

टाटा हैरियर ईवी में एडवांस्ड इंटीरियर देखने को मिल सकता है। इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल किया जाएगा। इतना ही नहीं इसमें इस ईवी में ऑटोमैटिक मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी मिल सकता है। इस गाड़ी में कई ड्राइविंग मोड के लिए रोटरी डायल के साथ एक नया सेंट्रल टनल, एक नया ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एसी वेंट और एक अन्य टच पैनल शामिल हैं। टाटा हैरियर एक प्रीमियम SUV है और इसलिए कंपनी इसके EV मॉडल में किसी भी तरह की कमी छोड़ना नहीं चाहती। जल्दी ही हम इसके नए अपडेट आपके लिए लेकर आयेंगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो