whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर टाटा का कब्जा, 4 महीने में बेच डाली सबसे ज्यादा कारें

इलेक्ट्रिक कार बाजार में अकेले टाटा मोटर्स का 71% मार्केट शेयर है जबकि MG मोटर का 12% और महिंद्रा का 9% है। आपको बता दें कि टाटा के पास इस समय सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें हैं।
02:54 PM May 03, 2024 IST | Bani Kalra
इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर टाटा का कब्जा  4 महीने में बेच डाली सबसे ज्यादा कारें

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री अब तेज होने लगी है। देश में करीब 14 कार कंपनियां है जो इलेक्ट्रिक वाहनों में डील करती हैं। टाटा मोटर्स से लेकर ऑडी इंडिया की कारें लगातार बिक रही हैं। लेकिन अकेले टाटा मोटर्स हर महीने सबसे ज्यादा कारें बच रही है। इस साल के अंत तक कई नए मॉडल लॉन्च होने वाले हैं। साथ ही देश में नए चार्जिंग पॉइंट्स भी खुलेंगे। अप्रैल महीने में EV सेगमेंट में 22% की ग्रोथ देखने को मिली है।

टाटा का 71% मार्केट शेयर

इलेक्ट्रिक कार बाजार में अकेले टाटा मोटर्स का 71% मार्केट शेयर है जबकि MG मोटर का 12% और महिंद्रा का 9% है। टाटा के पास इस समय सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन भी हैं। आइये जानते हैं पिछले चार महीने में टाटा ने कितनी इलेक्ट्रिक कारें बाजार में बेची हैं।

टाटा मोटर ने बेची सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें

देश में पिछले चार महीने में टाटा मोटर्स ने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें बेची हैं। सेल्स रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स ने इस साल जनवरी से लेकर अप्रैल तक कुल 19,011 इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की है। जबकि दूसरे नंबर पर MG मोटर रही है।कंपनी ने कुल 4,096 कारों की बिक्री की है।

2,604 इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री करके महिंद्रा तीसरे नंबर पर आ गई है, तो वहीं चौथे नंबर पर BYD इंडिया रही है। कंपनी ने पिछले चार महीने में कुल 489 इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की है। इसके अलावा 280 इलेक्ट्रिक कारें बेचकर मर्सिडीज पांचवे नंबर पर है।

इस साल टाटा मोटर्स अपनी नई इलेक्ट्रिक कारें बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। जबकि MG भी एक नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा सकती है। नए मॉडल प्रीमियम सेगमेंट को टारगेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बजाज की सबसे तेज और पावरफुल पल्सर हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो