whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कार बाजार में धाक जमाने आ रही है टाटा मोटर्स, लॉन्च करेगी 3 नई कारें

Tata New Cars: टाटा मोटर्स की कारें भारतीय कार बाजार में तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। अब तो 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में टाटा की कारें शामिल होने लगी हैं। बाजार में अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत करने के लिए अब कंपनी 3 नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है...
01:19 PM May 16, 2024 IST | Bani Kalra
कार बाजार में धाक जमाने आ रही है टाटा मोटर्स  लॉन्च करेगी 3 नई कारें

Tata New Cars Update: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारत में अपनी 3 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस साल जून-जुलाई में कंपनी Nexon CNG, Curvv EV और Altroz Racer को लॉन्च कर सकती है। ताजा जानकारी के मुताबिक कंपनी सबसे पहले Nexon CNG को पेश किया का सकता है। इन तीनों कारों के जरिये कंपनी प्रीमियम हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी और EV सेगमेंट पर अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश करेगी।


Tata Nexon CNG

  • लॉन्च: 27 जून 2024 (Expected)

टाटा मोटर्स सबसे पहले 27 जून को अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon का CNG मॉडल लॉन्च करेगी। इसमें दो CNG सिलिंडर (Twin cylinder technology) को शामिल किया जायेगा। अब ऐसा करने से गाड़ी के बूट में अच्छा स्पेस मिल जाता है। CNG सिलिंडर के बाद भी इसमें करीब 230 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, लेकिन इसमें पावर की कमी जरूर हो सकती है। डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में कोई खास बदलाव नहीं किये जायेंगे।


Curvv EV

  • लॉन्च: जुलाई  2024 (Expected)

इस साल जुलाई  में ही टाटा अपनी नई कूपे Curvv EV को लॉन्च कर सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ कोई जानकारी नहीं  मिली है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इसे 15 जुलाई के बाद बाजार में उतार दिया जा सकता है। Curvv EV  के बारे में हम लगातार आपको जानकारी दे रहे हैं...इसका प्रोडक्शन रेडी मॉडल पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। बताया जा रहा है कि फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है।  यह भारत की पहली मिड साइज SUV कूपे के रूप में आएगी। इसकी कीमत 20 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Altroz Racer

Tata Altroz Racer

  • लॉन्च: जून 2024 (Expected)

Altroz Racer एडिशन का भारत में बड़ी ही बेसब्री से इंताजर किया जा रहा है। यह कार हुंडई आई 20 एन-लाइन को कड़ी टक्कर देने के लिए ही उतारी जा रही है। इसके डिजाइन में तो बहुत ज्यादा बदलाव नही होंगे लेकिन इंजन ज्यादा फुर्तीला होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक Altroz Racer में 1.2L का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 120 PS की पावर 170 Nm का टॉर्क देगा।

कार पर Racer का LOGO आपको देखने को मिलेगा साथ स्पोर्टी डिजाइन वाले  16 इंच के व्हील्स भी देखे जा सकते हैं।  सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयरबैग्स के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, ब्रेक असिस्ट और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स को शामिल किया जायेगा। Altroz Racer एडिशन की कीमत 9-10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। इसे इस साल जून के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: TVS IQube का सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज, कीमत 94,999 रुपये

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो