whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लॉन्च से पहले Tata Nexon CNG की डिटेल हुई लीक, मिलेंगे दो सिलेंडर और बहुत कुछ...

Tata Nexon CNG में दो सीएनजी सिलेंडर मिलेंगे, जिससे इसके बूट स्पेस में अधिक सामान रखने की जगह मिलेगी। इससे पहले Tata अपनी altroz के सीएनजी वर्जन में दो सिलेंडर ऑफर करता है। टाटा नेक्सन के CNG वर्जन में 1.2-लीटर इंजन मिलेगा।
03:57 PM May 05, 2024 IST | Amit Kasana
लॉन्च से पहले tata nexon cng की डिटेल हुई लीक  मिलेंगे दो सिलेंडर और बहुत कुछ

Tata Nexon CNG with two cylinder details in hindi: टाटा की नेक्सन मॉडल कंपनी की सबसे हाई सेल कॉम्पैक्ट एसयूवी कार में से एक है। आंकड़ों पर गौर करें तो मार्च 2024 में टाटा नेक्सन के कुल 14058 यूनिट्स की सेल हुई थी। वहीं, अप्रैल में कंपनी ने घरेलू मार्केट में अपनी कारों की कुल 77,521 यूनिट्स की सेल की है।

इसी कड़ी में कार लवर्स Tata Nexon के CNG वर्जन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। अब 27 जून को यह कार लॉन्च होगी। इससे पहले कार को पुणे में एक सीएनजी पंप पर स्पॉट किया गया है, फिलहाल कार की टेस्टिंग चल रही है। इससे पहले कार को ऑटो एक्सो 2023 में इसे शोकेस किया गया था।

मिलेंगे दो सिलेंडर और बड़ा बूट स्पेस

Tata Nexon CNG में दो सीएनजी सिलेंडर मिलेंगे, जिससे इसके बूट स्पेस में अधिक सामान रखने की जगह मिलेगी। इससे पहले Tata अपनी altroz के सीएनजी वर्जन में दो सिलेंडर ऑफर करता है। Tata altroz CNG में 210 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। Tata Nexon CNG में करीब 300 लीटर का बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है। अभी नेक्सन के पेट्रोल वर्जन में 382 लीटर और इलेक्ट्रिक वर्जन में कुल 350 लीटर का बूट स्पेस ऑफर किया जा रहा है।

CNG वर्जन में 1.2-लीटर इंजन मिलेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा नेक्सन के CNG वर्जन में 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। इस कार में 2-स्पोक मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और 6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। अनुमान है कि सीएनजी पर कार का धाकड़ इंजन 100 bhp की पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। जबकि अभी इसका पेट्रोल इंजन 118 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क देता है। नई कार में अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: नई Maruti Swift का क्यों करें इंतजार? Tata दे रहा Swift की कीमत पर ये शानदार कार; जानें डिटेल

ये भी पढ़ें: Tata की इन कारों की कीमत 10 लाख से कम, क्यों लें मंहगी गाड़ियां? जब इनमें ही एडवांस फीचर्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो