whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अगले महीने इस दिन लॉन्च होगी Tata Nexon CNG, कीमत हुई लीक!

Nexon CNG को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसे iCNG नाम दिया जायेगा। Nexon iCNG में पावर और टॉर्क थोड़ा कम मिलेगा। यह हाई ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आएगी।
04:58 PM May 03, 2024 IST | Bani Kalra
अगले महीने इस दिन लॉन्च होगी tata nexon cng  कीमत हुई लीक

Tata Nexon CNG launch: भारत में टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon के CNG अवतार का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। लेकिन सोर्स के मुताबिक अब कंपनी इसे अगले महीने (जून 2024) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Nexon इस समय पेट्रोल और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में है। इसके बूट में भी दो CNG सिलेंडर को शामिल किया जाएगा जिसकी वजह से बूट स्पेस में कोई कमी नहीं आएगी। CNG सिलेंडर के बाद भी इसमें करीब 230 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।

27 जून को सकती है लॉन्च
Tata Nexon iCNG concept को इस साल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पेश किया था। सोर्स के मुताबिक Nexon CNG को अगले महीने 27 तारीख को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Nexon CNG में 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा जोकि 120PS और 170 Nm का टॉर्क देगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं इसमें ऑटो गियर शिफ्ट भी ऑफर किया जा सकता है।

दो वेरिएंट में आएगी Nexon CNG
Nexon CNG को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। Nexon CNG में पावर और टॉर्क थोड़ा कम मिलेगा। यह हाई ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आएगी। फैक्ट्री-फिटेड CNG सिस्टम में थर्मल इंसीडेंट सेफ्टी, माइक्रो स्विच, 6-पॉइंट सिलेंडर माउंटिंग स्कीम, सिंगल ईसीयू और किट में हाई क्वालिटी मैटेरियल मिलेगा। यानी गाड़ी में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जायेगा। इसकी संभावित कीमत 9.25 लाख रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले लीक हुई नई स्विफ्ट की तस्वीरें, शोरूम पर आई नजर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो