चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Nexon को मिले 5 नए वेरिएंट, सबसे सस्ता AMT मॉडल भी हुआ शामिल, जानें कीमत

Tata Nexon में 5 नए वेरिएंट को शामिल किया है । लेकिन कंपनी न इसके इंजन और डिजाइन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। Nexon सबसे ज्यादा पसंद की जाने गाड़ी है। यह अब सबसे किफायती AMT से लैस एसयूवी बन गई है ।
10:12 AM Mar 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Tata Nexon AMT: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स की Nexon सबसे ज्यादा पसंद की जाने गाड़ी है। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अब कंपनी ने इसमें 5 नए वेरिएंट को शामिल किया है। इतना ही नहीं नेक्सॉन पेट्रोल और डीजल में AMT वेरिएंट भी हुआ है शामिल है, जिसकी वजह से यह काफी किफायती हो गई है। लेकिन कंपनी ने इसके इंजन और डिजाइन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। अगर आप भी इन दिनों नई Nexon खरीदने जा रहे हैं तो शो-रूम में घुसने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ें क्योंकि यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी ।

Advertisement

Tata Nexon की कीमत और वेरिएंट

इंजन और पावर

Tata Nexon में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जो 120 PS  की पावर और 170 Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर का turbocharged डीजल इंजन दिया है जो 110PS की पावर और 260Nm का का टॉर्क देता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

फीचर्स

टाटा मोटर्स ने हाल ही में Nexon का फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में उतारा है लेकिन इसका डिजाइन बिलकुल भी इम्प्रेस नहीं करता है और ना ही यह प्रैक्टिकल लगता  है। यह टॉय डिजाइन वाली गाड़ी ज्यादा लगती है। खैर बात फीचर्स की करें तो इसमें 10.25-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग के साथ EBD की सुविधा इसमें मिलती है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Tata Nexon
Advertisement
Advertisement