whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टैक्स फ्री होने के बाद Tata Punch पर होगी कितनी बचत? इस दिवाली पर उठाएं फायदा

Tata Punch Tax Free: टाटा पंच से पहले मारुति, हुंडई और टोयोटा की कारें भी टैक्स फ्री हो चुकी हैं।अब इस दिवाली अगर आप पंच खरीदने की सोच रहे हैं तो मौका काफी अच्छा है।
01:54 PM Oct 23, 2024 IST | Bani Kalra
टैक्स फ्री होने के बाद tata punch पर होगी कितनी बचत  इस दिवाली पर उठाएं फायदा

Tata Punch Tax Free: कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा पंच खूब बिक रही है। पंच को 5 स्टार रेटिंग भी मिल चुकी है। अभी हाल ही में टाटा पंच टैक्स फ्री हुई है। टाटा पंच से पहले मारुति, हुंडई और टोयोटा की कारें भी टैक्स फ्री हो चुकी हैं।अब इस दिवाली अगर आप पंच खरीदने की सोच रहे हैं तो मौका काफी अच्छा है। टैक्स फ्री का फायदा आम ग्राहकों को नहीं मिलेगा । इसका सीधा और पूरा फायदा भारतीय जवानों को मिलेगा । टाटा पंच अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट(CSD) से खरीद सकते हैं ।

Advertisement

एक लाख की होगी बचत

Punch के Tax Free होने के बाद आप इस पर पूरे एक लाख रुपये तक की बचत की जा सकती है। दरअसल एक नई कार खरीदने पर 28% टैक्स देना पड़ता है, वहीं CSD में सिर्फ 14% टैक्स ही देना पड़ता है। पंच के बस मॉडल में आपको एक लाख रुपये की बचत होगी । Tata Punch प्योर ट्रिम की कीमत 6,12,900 रुपये है लेकिन CSD पर इसकी कीमत 5,32,394 रुपये इसके अलावा क्रिएटिव AMT DT SR ट्रिम की कीमत  9,89,900 रुपये जबकि CSD कीमत 8,80,762 रुपये है।

Tata Punch

Tata Punch

Advertisement

Tata Punch के फीचर्स

पावर के लिय टाटा पंच में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 72.5PS की पावर  और 103 Nm का टॉर्क जनरेट है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन पावरफुल है जो हर तरह मौसम में भी बढ़िया प्रदर्शन करता है। स18.97 kmpl और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 18.82 kmpl का माइलेज देती है।

Advertisement

फीचर्स की बात करें तो पंच में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, जैसे काफी फीचर्स शामिल हैं। टाटा पंच को सेफ्टी के 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी सॉलिड है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। यह सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है।  भारत में इसका सीधा मुकाबला Hyundai  Exter से से माना जा रहा है

Hyundai Exter से है सीधा मुकाबला

टाटा पंच  का सीधा मुकाबला हुंडई एक्सटर से माना रहा है। इंजन की बात करें तो हुंडई एक्सटर में 1.2 लीटर का  4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है 83PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। हुंडई एक्सटर का इंजन स्मूथ और बेहतर परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। सिटी ड्राइव में हुंडई एक्सटर बेहतर चलती है, इसका स्टीयरिंग हल्का फील देता है।  इस कार में भी 5 लोग आसनी से बैठ सकते हैं। स्पेस की इसमें कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़ें: स्टॉक खत्म होने से पहले घर लाएं Hyundai की ये कार, 2 लाख का मिल रहा है डिस्काउंट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो