खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नए फीचर्स के साथ आएगी Tata Tiago ev, एमजी Comet को मिलेगी टक्कर

टाटा मोटर्स अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV में अब नए फीचर्स को शामिल करने जा रही है, जिसके दम पर यह एक बार फिर से एमजी कॉमेट को कड़ी टक्कर देगी। नए फीचर के अलावा कार में किसी भी तरह का कोई अपडेट और नयापन देखने को नहीं मिलेगा।
03:07 PM Mar 22, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

जब से MG Comet की कीमतों में कटौती हुई है तब से इसकी मांग में थोड़ी तेजी जरूर देखने को मिली है ऐसे में टाटा मोटर्स अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV  में अब नए  फीचर्स को शामिल करने जा रही है। जिसके दम पर यह एक बार फिर से एमजी कॉमेट को कड़ी टक्कर देगी।

Advertisement

नए फीचर के अलावा कार में किसी भी तरह का कोई अपडेट और नयापन देखने को नहीं मिलेगा। इलेक्ट्रिक कार बाजार में इस समय टाटा मोटर्स का 70%  मार्केट शेयर है। टियागो के नए मॉडल को इस साल मई तक लॉन्च किया जा सकता है।

2024 टाटा टियागो ईवी में मिलेंगे नए फीचर्स

साल 2024 के लिए टाटा मोटर्स भारत में अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार को अपडेट कर रही है। अपडेट बहुत छोटा है और प्री-अपडेट वाहनों की तुलना में टियागो ईवी की संभावना में कोई खास बदलाव नहीं आता है। लेकिन, यह अपडेट कुछ सुविधाएं लाता है और इन-केबिन कार्यक्षमता को बेहतर बनाने में मदद करता है।

नए फीचर्स की बात करें तो कार में ऑटो डिमिंग IRVM की सुसिधा मिलेगी जोकि रात में ड्राइविंग के दौरान काफी मददगार साबित होगी, इसके अलावा 45W के साथ फ्रंट USB टाइप-सी पोर्ट मिलेगा।

Advertisement

पावरट्रेन पहले जैसा ही रहेगा

टाटा टियागो ईवी में 19.2 kWh और 24 kWh के दो बैट्री पैक ऑप्शंस दियें गये हैं। 19.2 kWh बैट्री पैक से 60.1 bhp की पावर और 110 Nm टॉर्क मिलता है। जबकि 24 kWh बैट्री पैक से 73.974 bhp पावर और 114 Nm टॉर्क मिलता है। सिंगल चार्जिंग में ये कार 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है।

सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल  एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, क्रैश सेंसर और रियर कैमरा जैसे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। कार की एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

 

Advertisement
Tags :
Tata Tiago EV
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement