whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ये 5 काम कर लो, आपकी पुरानी कार को खरीदने के लिए लग जाएगी लाइन

Sell Your Old Car: अगर आप अपनी पुरानी कार बेचने जा रहे हैं लेकिन अभी तक आपको सही दाम नहीं मिल पा रहे हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि यहां हम आपको 5 बेस्ट टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अगर आपके फॉलो किया किया तो आपकी सेकंड हैंड कार को खरीदने के लिए ग्राहकों की लाइन लग जाएगी!
09:38 PM Aug 27, 2024 IST | Bani Kalra
ये 5 काम कर लो  आपकी पुरानी कार को खरीदने के लिए लग जाएगी लाइन

Sell Your Used Car: इन दिनों नई कारों पर काफी अच्छा डिस्काउंट मिल रहा है, और अगर आप भी अपनी पुरानी कार बेच कर एक नई कार लेने की सोच रहे हैं, लेकिन आपको पुरानी कार की सही कीमत अभी तक नहीं मिल पा रही है तो निराश होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यहां हम आपको 5 ऐसे एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अगर आपने फॉलो  किया तो आपकी पुरानी की बढ़िया Re-sale वैल्यू लग सकती है। ये टिप्स बेहद आसान है जिन्हें आप आसानी से अपना सकते हैं। आइये जानते है।

ऐसे पता करें कार की असली मार्केंट वैल्यू 

अगर आपको अपनी पुरानी कार की सही  Re-Sale वैल्यू यानी असली कीमत पता करनी है तो आपको सेकंड हैंड कार बाजार जाना होगा। आपको अलग-अलग कार डीलरों से मिलना पड़ेगा और अपनी पुरानी कार की करंट मार्केट  वैल्यू चेक करनी होगी। आप चाहें तो इंटरनेट के जरिये भी कार की वैल्यू अलग-अलग वेबसाइट से पता कर सकते हैं। 4-5 जगह बात करने से आपको एक सही आइडिया लग जाएगा कि आपकी कार की असली कीमत क्या है।

कार के सभी पेपर्स तैयार रखें

अपनी पुरानी कार को बेचने से पहले उसके सभी पेपर्स और बिल रेडी रखें ।आप एक फाइल भी बना सकते हैं। अगर आपके पास गाड़ी के सभी बिल और पेपर्स होंगे तो खरीदने वाले का आप पर भरोसा और बढ़ जाएगा और डील के पक्के होने की संभावना भी बढ़ जाएगी।  आपको सर्विस रिकॉर्ड्स, टायर और बैटरी के वारंटी पेपर्स भी साथ रखने होंगे।

सही दाम लगाएं

जब आप अपनी कार बेचने जाएं तो उसकी कीमत बहुत ज्यादा बढ़ा कर न बताये। मान लीजिये आपकी कार की वैल्यू  3 लाख है तो आपको 3.50  की वैल्यू बढ़ाकर बतानी होगी, ताकि जब मोल भाव हो तो फाइनल डील पर आपको भी कोई नुकसान ना हो, क्योंकि जो कार खरीदेगा वो कुछ तो पैसे कम करवाएगा।  ध्यान रखे घाटे में  डील लॉक न करें।

कार की सही कंडीशन

आपकी कार जितनी साफ़-सुथरी होगी उतना नहीं सामने वाले पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और आपको बेस्ट वैल्यू मिलने के चांस भी बढ़ जायेंगे। इसलिए कार को ठीक से साफ़ करें। आप चाहें तो बाहर से भी कार को धुलवा सकते हैं। अगर बॉडी पर कहीं को स्क्रैच या निराश है तो उसे रबिंग से ठीक करवा सकते हैं।

विज्ञापन की मदद  

अपनी पुरानी कार को बेचने के लिए विज्ञापन की भी मदद ले सकते हैं। आप सोशल प्लेटफ़ॉर्म पर पोस्ट कर सकते हैं। यह आपके लिए  काफी फायदेमंद। लेकिन इस बात का भी आपको ध्यान देना होगा कि जो फोटो आप क्लिक कर रहे है वो सभी HD क्वालिटी में होनी जरूरी हैं। अगर आप भी अपनी पुरानी कार को बेचने से पहले ये अभी जरूरी टिप्स फॉलो करें  तो आपको भी पुरानी कार की सही वैल्यू मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: नया TVS Jupiter 110 क्या Honda Activa से बेहतर? खरीदने से पहले जान लें खूबियां और कमियां

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो