खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आपको क्यों करना चाहिये Tata Curvv का इंतजार? जानें 5 बड़े कारण

Tata Curvv SUV: अगर आप एसयूवी या सेडान कार के डिजाइन से बोर हो गए हैं तो टाटा की नई कर्व आपके लिए अच्छा ऑप्शन बन सकती है। 7 अगस्त को नई कर्व लॉन्च होने जा रही है। आइये जानते हैं आपको नई कर्व का इंतजार करना चाहिए?
09:03 AM Jul 29, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Tata curvv suv coupe: टाटा मोटर्स की पहली SUV कूपे ‘कर्व’ भारत में 7 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। लॉन्च से पहले ही इसके कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। नई कर्व के साथ ही भारत में किफायती कूपे सेगमेंट की शुरुआत होगी। कूपे (coupe) कार सेगमेंट को लग्जरी और आरामदायक राइड के लिए जाना-जाता है। अगर आप भी नई कर्व का इंतजार कर रहे हैं तो यहां हम आपको इसे खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

Advertisement

स्टाइलिश  डिजाइन

अब तक हम हैचबैक, सेडान और एसयूवी गाड़ियों को देखते आ रहे हैं लेकिन अब आप कूपे स्टाइल में कार देखने वाले हैं। कूपे कार के रियर प्रोफाइल में ही बड़ा बदलाव होता है। Coupe SUV एक स्पोर्ट यूटिलिटी गाड़ी है जिसमें ढलान वाली पिछली छत होती है। डिजाइन बेहद स्पोर्टी होता है। पारंपरिक एसयूवी की तुलना में डिजाइन प्रीमियम और लग्जरी नज़र आता है। थोड़ा हटकर और शानदार डिजाइन वाली कार खरीदने के इच्छुक हैं तो नई कर्व का इंतजार आप कर सकते हैं।

बढ़िया स्पेस

टाटा की नई कर्व में काफी अच्छा स्पेस मिलेगा। इसके व्हीलबेस लंबे होंगे जिसकी वजह से केबिन में आपको बढ़िया जगह मिल जायेगी। 5 लोगों के बैठने की जगह इसमें आपको मिलेगी। रियर सीट पर 3 लोग आराम से बैठ सकते हैं। लेगरूम के लिए जगह बढ़िया है लेकिन हेडरूम के लिए जगह की थोड़ी सी किल्लत हो सकती है, अगर आपकी लंबाई 6 फिट हो।

Advertisement

आरामदायक केबिन

सेडान कारों की तरह ही कूपे स्टाइल कारों में आरामदायक केबिन मिलता है। अगर आप पिछली सीट पर बैठकर सवारी करना पसंद करते हैं तो कूपे कार आपके लिए हैं। लंबी दूरी के लिए ये बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं। इतना ही नहीं रियर सीट फ्लैट होने की बजाय पीछे की तरफ झुकी होती है जिसकी वजह से कमर को आराम मिलता है।

ज्यादा रेंज

टाटा कर्व कूपे को इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश किया जायेगा। इसमें 40.5 kWh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। फुल चार्ज पर यह कार  465 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है। यानी डेली यूज़ के लिए तो आप इसका इस्तेमाल कर ही सकते हैं। साथ ही लंबी दूरी पर जाने के लिए भी यह अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

सेफ्टी फीचर्स

टाटा मोटर्स की कारें अपनी सेफ्टी के लिए भी जानी जाती हैं। नई कर्व में भी सेफ्टी के लिए कई तमाम फीचर्स शामिल किये गए हैं। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, टाटा कर्व ईवी acti.ev प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसे सेफ भी माना जाता है। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार रेटिंग मिल सकती है। 18 लाख रुपये से इस कार की कीमत शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : 80km की माइलेज, स्पोर्टी लुक्स, भारत में जमकर बिकी 125cc इंजन वाली ये 3 बाइक्स

Advertisement
Tags :
tata curvv suv coupe
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement