whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Top 5 Safest SUVs: पूरी फैमिली के लिए भारत की 5 सबसे सेफ कारें, सेफ्टी में मिली 5 स्टार रेटिंग

कारों की सेफ्टी को लेकर सरकार सख्त हो चुकी है और यही कारण है कि कार कंपनियां बेस मॉडल में अच्छे सेफ्टी फीचर्स देने में लगी हैं। इतना ही नहीं अब ग्राहक भी किसी कार पर पैसा खर्च करने से पहले सेफ्टी रेटिंग भी चेक करने लगा है।
11:25 AM May 30, 2024 IST | Bani Kalra
top 5 safest suvs  पूरी फैमिली के लिए भारत की 5 सबसे सेफ कारें  सेफ्टी में मिली 5 स्टार रेटिंग

Top 5 Safest SUVs: कार निर्माता कंपनियां अब गाड़ियों में सेफ्टी पर फोकस करने में लगी हैं। क्योंकि ग्राहक भी चाहता है कि इसकी कार सेफ हो। सरकार ने भी कुछ सेफ्टी फीचर्स को बेस मॉडल में देना शुरू कर दिया है। जबकि कुछ साल पहले तक ऐसा नही होता था। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग पर दुनिया भरोसा करती है। टाटा और महिंद्रा की कारें सेफ्टी में अव्वल रहती है। यहां हम आपको भारत की 5 सबसे सेफ SUVs के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हैं। ये आपकी फैमिली के लिए परफेक्ट साबित हो सकती हैं।

Tata Nexon (5 स्टार रेटिंग)

ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में Tata Nexon को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसे 34 में से 32.22 अंक हासिल हुए हैं इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। लेकिन अब डिजाइन के मामले में Toy Car ज्यादा लगती है जबकि पहले इसका डिजाइन वाकई इम्प्रेस करता था। यह पेट्रोल और डीजल इंजन में आपको मिलेगी।

Tata Safari (5 स्टार रेटिंग)

टाटा सफारी को  ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है ।  इसे 34 में से 33.05 अंक मिले हैं। सफारी की कीमत 16.19 लाख रुपये होती है। इसका डिजाइन अब इम्प्रेस करता है। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है।

Volkswagen Virtus (5 स्टार रेटिंग)

फॉक्सवैगन Virtus को ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।  इसे 34 में से 33.05 अंक मिले हैं। डिजाइन और फीचर्स के मामले में यह बेस्ट है। Virtus की कीमत 11.56 लाख रुपये से शुरू होती है।

Skoda Kushaq (5 स्टार रेटिंग)

स्कोडा कुशाक को  क्रैश टेस्ट में 34 में से 29.64 पॉइंट हासिल करके इन्हें 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसका डिजाइन इसे कंप्लीट एसयूवी बनता है। इसकी कीमत 11.89 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mahindra Scorpio N (5 स्टार रेटिंग)

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।  इसने 34 में से 29.25 अंक प्राप्त किये हैं।  13.60 लाख रुपये से इसकी कीमत शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: भारत में क्यों सबसे ज्यादा बिकती है Maruti WagonR ? जानें 5 बड़े कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो