whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नई कार खरीदने से पहले 5 काम जरूर करें, मिलेगी बेस्ट डील और होगी पैसों की बचत

अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपको बेस्ट डील और बेस्ट ऑफर्स मिले तो यहां हम आपको कुछ एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।
05:07 PM May 09, 2024 IST | Bani Kalra
नई कार खरीदने से पहले 5 काम जरूर करें  मिलेगी बेस्ट डील और होगी पैसों की बचत

New Car Buying Tips: इस महीने कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी नई गाड़ियों पर कुछ अच्छे ऑफर्स और डिस्काउंट दे रही हैं। ऐसे में अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपको बेस्ट डील और बेस्ट ऑफर्स मिले तो यहां हम आपको 5 एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इतना ही नहीं कार डीलर्स भी आपको चूना नहीं लगा पायेंगे।

1. बजट करें तैयार

कोई भी नई कार खरीदने से पहले आपको अपना बजट तैयार करना होगा। क्योंकि आजकल हर बजट और जरूरत के हिसाब से कारें बाजार में मौजूद हैं। अगर बजट के ऊपर आपने कार खरीदी तो उसकी EMI आपको बाद में परेशान कर सकती है।

2. जरूरत के हिसाब से चुनें कार

बजट तय करने के बाद अपनी कार चुनें। क्योकि आजकल सभी कारें अच्छी ही होती हैं। दूसरों की देखा-देखी कार खरीदने से बचें। क्योकि यहां पैसे और EMI आपको भी भरनी है। अगर आप सिर्फ लोकल ही गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए छोटी कार बेस्ट रहेगी और अगर आप फैमिली के साथ वीकेंड या लंबी यात्रा पर जाते हैं तो आप MPV देख सकते हैं।

3. कई डीलर्स से करें बात

जो कार आप खरीदने जा रहे हैं उसके बारे में अलग-अलग डीलर्स से बात करें...और बेस्ट ऑफर और डील पूछें। जो भी डीलर आपको बेस्ट सर्विस और ऑफर दे उसी से फाइनल सौदा करें।

4. इंश्योरेंस और पॉलिसी के बारे में बात करें

कार खरीदने से साथ-साथ आपको इंश्योरेंस –पॉलिसी की भी पूरी जानकारी लेनी होगी, आपको कई कंपनियों की पॉलिसी के बारे में जानकारी लेनी होगी क्योंकि कई बार इंश्योरेंस कंपनियां अपनी पॉलिसीज पर कई तरह के छूट भी देती हैं जिनका फायदा आपको मिल सकता है।

5. लोन के बारे में जानें

नई कार खरीदने के लिए अगर आपको लोन की जरूरत है, तो अलग-अलग बैंकों के रेट ऑफ इंटरेस्ट के बारे में जानें और जो बैंक सबसे कम रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दे उसी के बात फाइनल करें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो