whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत में जल्द लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 नई SUV, कीमत 6 लाख से हो सकती है शुरू

Upcoming SUVs: अगर आप इन दिनों एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो आगे वाले कुछ महीनों में टाटा मोटर्स से लेकर हुंडई मोटर इंडिया अपनी नई SUV लेकर आ रही हैं। इनकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती हैं और ये ADAS फीचर से भी लैस होंगी...
09:56 PM Jun 08, 2024 IST | Bani Kalra
भारत में जल्द लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 नई suv  कीमत 6 लाख से हो सकती है शुरू

Upcoming SUVs In India: भारतीय कार बाजार में आने वाले कुछ महीनों में नई एसयूवी लॉन्च होने जा रही हैं। हुंडई, निसान, टाटा और Citroen जैसी कार कंपनियां अपने नए मॉडल लॉन्च करने जा रही हैं। इस समय देश में कॉम्पैक्ट और मिड रेंज एसयूवी सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है। हैचबैक कार की कीमत में आपको सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी आसानी से मिल जाएगी। अगर आप भी हैचबैक और सेडान कार की जगह अब एसयूवी खरीदना का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपको Upcoming एसयूवी गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं...

Nissan Magnite facelift

निसान इंडिया भारत में अपनी Magnite का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देख गया है। मौजूदा मॉडल की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। नया मॉडल भी 5 सीटर में आएगा। इंजन की बात करें तो Magnite में 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 100PS की पावर और 152 NM का टॉर्क देगा। इसमें CVT गियरबॉक्स मिल सकता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें 15 और 16 इंच के टायर्स का ऑप्शन दिया है। नए मॉडल में 22.86cm का टचस्क्रीन मिल सकता है। उम्मीद है कि दिसंबर 2024 तक इस कार को बाजार में उतार दिया जाएगा।

Tata Curvv

टाटा मोटर्स अपनी नई Curvv को इस साल अगस्त में लॉन्च करने जा रही है। यह एक इलेक्ट्रिक कूपे होगी जोकि बड़ी बैटरी के साथ आएगी।  यह फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki eVX और Hyundai Creta EV से होगा। Curvv भारत की पहली सस्ती एसयूवी होगी। हाल ही में टाटा ने नई Curvv को पेश किया था, और इसके डिजाइन ने सभी को आकर्षित भी किया था। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Citroen Basalt

Citroen की नई Basalt एसयूवी भी इस साल अगस्त में लॉन्च होगी। हाल ही में कंपनी ने इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा  उठाया था। सिट्रोएन बेसाल्ट (Basalt) के इंटीरियर का खुलासा बाद में किया जाएगा। इस नए मॉडल का असली मुकाबला टाटा मोटर्स की आने वाली Curvv से ही होगा।नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा।इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। भारत में इस नए मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

Hyundai Creta EV

हुंडई मोटर इंडिया अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Creta का इलेक्ट्रिक अवतार इस साल सितंबर में लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक में 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा जोकि फुल चार्ज में करीब 450 किलोमीटर तक चलेगी।  इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक क्रेटा को 138hp की पावर और 255 Nm का टॉर्क देगा। रेंज के हिसाब से इलेक्ट्रिक क्रेटा एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

हुंडई नई इलेक्ट्रिक क्रेटा (Creta EV) में लेवल 2 ADAS, 10.25 इंच टच स्क्रीन सिस्टम,360 डिग्री कैमरा, एपल कार प्ले एंड्रॉइड ऑटो, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम,डैशकैम,  क्लीमेंट कण्ट्रोल,वायलैस चार्जिंग पैड,Type C चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं, वेंटिलेटेड सीट्स इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक्स, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD समेत समेत काफी सारे फीचर्स इसमें मिलते हैं।

Hyundai Alcazar Facelift

हुंडई मोटर इंडिया भारत में 30 जून को अपनी 7 सीटर Alcazar फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। यह एक प्रीमियम एमपीवी है जोकि कई बेहतरीन और एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगी। यह गाड़ी अपने रिफाइंड इंजन और कम्फर्ट के लिए जानी जाती है। पहली बार इसे अप्रैल 2021 में लॉन्च किया गया और तब से लेकर अब तक इसमें कोई बदलाव नहीं किये हैं। कई बार टेस्टिंग के दौरान इसे स्पॉट किया गया है। इस बार नए मॉडल के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसके बाहरी लुक में नई ग्रिल, नए हेडलैम्प्स, नए अलॉय व्हील्स नया बोनट और बम्पर मिलेगा। पीछे की तरफ नई कनेक्टेड लाइट्स दी जायेगी। वहीं इसके इंटीरियर को अपडेट किया जाएगा। नई Alcazar में बड़ा डिस्प्ले मिलेगा साथ ही लेवल 2 ADAS  और 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। मौजूदा Alcazar में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिसमे 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.5L पेट्रोल इंजन शामिल हैं। ये दोनों ही इंजन बेहद रिफाइंड हैं। सिटी और हाईवे पर इनका प्रदर्शन बेहतर बनता है। बताया जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल में भी इन दोनों इंजन का ही इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इन 5 SUVs को घर लाने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, किसी पर 3 तो किसी पर 14 महीने की वेटिंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो