चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये हैं 8 लाख रुपये से कम की Top Selling Cars, तीसरी गाड़ी का तो हर कोई दीवाना!

Under 8 lakh Cars in India 2024: क्या आप भी 8 लाख रुपये के बजट में दमदार कार ढूंढ रहे हैं? तो आज हम आपके लिए भारत की टॉप 5 गाड़ियां लेकर आए हैं। इसमें वैगनआर से लेकर मारुति सुजुकी डिजायर और Tata Punch जैसी गाड़ियां शामिल हैं।
08:00 AM Mar 11, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Under 8 lakh Cars in India 2024: भारतीय बाजार में इस वक्त कॉम्पैक्ट एसयूवी से लेकर फुल-साइज एसयूवी, हैचबैक और सेडान जैसी गाड़ियां हर प्राइस रेंज में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि हमेशा से ही ज्यादातर लोग सस्ते में जबरदस्त फीचर्स वाली Car की तलाश में रहते हैं। क्या आप भी उन्ही में से एक हैं? अगर हां, तो आज हम आपके लिए 8 लाख रुपये से कम की टॉप 5 गाड़ियां लेकर आए हैं जो इंडियन मार्किट में काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

वैगनआर

लिस्ट की सबसे पॉपुलर कार वैगनआर है जो FY24 में 183,810 यूनिट की बिक्री के साथ भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में शामिल हो गई है। इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। बता दें कि मारुति सुजुकी वैगनआर को LXi, VXi, ZXi और ZXi जैसे 4 ट्रिम के कुल 11 वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है। इस गाड़ी का माइलेज 23.56 किमी/लीटर है।

मारुति सुजुकी बलेनो

यह गाड़ी भी भारत में बहुत ज्यादा पॉपुलर है बलेनो की कीमत इस वक्त 6.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह कार FY24 में 180,018 यूनिट की बिक्री के साथ भारत में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है। वहीं इस गाड़ी का माइलेज 22-23 किमी/लीटर है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Maruti Vs Renault: बड़े परिवार के लिए कौन-सी MPV है पैसा वसूल?

Tata Punch

बिक्री के मामले में बेशक वैगनआर आगे हैं लेकिन पिछले कुछ वक्त में Tata Punch की पॉपुलैरिटी भी तेजी से बढ़ी है। पंच की कीमत 6.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस साल कंपनी ने 152,529 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। पंच पेट्रोल मैनुअल पर 20.09 Kmpl का माइलेज देती है। जबकि ऑटोमैटिक में पंच 18.8 Kmpl का माइलेज ऑफर करती है। सीएनजी में पंच मैनुअल 26.99 किमी/किग्रा की माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

भारत में स्विफ्ट अपनी शुरुआत से ही सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है। FY24 में कंपनी ने 179,593 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। इस हैचबैक के एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

ये भी पढ़ें : Maruti और Hyundai की गाड़ियों पर मिल रहा 67 हजार रुपये तक Discount, फटाफट देखें ऑफर

मारुति सुजुकी डिजायर

वित्त वर्ष 24 में अब तक कंपनी ने डिजायर की 148,623 यूनिट बेची हैं। इसकी शुरुआती कीमत 6.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। मारुति सुजुकी डिजायर का टॉप वेरिएंट ZXi Plus AGS है जो प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेडान एक्सपीरियंस के लिए कई जबरदस्त फीचर्स ऑफर करती है।

Advertisement
Tags :
Maruti Wagon R priceTata PunchTop Selling Cars
Advertisement
Advertisement