खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Toyota की इस कार में 30 की माइलेज, 6.86 लाख कीमत; लुक्स शानदार

Toyota की ये कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आती है, कार में सीएनजी और पेट्रोल दो इंजन ऑप्शन आते हैं। यू न्यू जनरेशन कार डुअल कलर टोन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ ऑफर की जा रही है।
06:07 PM Jul 31, 2024 IST | Amit Kasana
Toyota Glanza
Advertisement

Toyota Glanza cng cars under 12 lakhs details in hindi: टोयोटा अपनी बिग साइज इनोवा और फॉर्च्यूनर के लिए जाना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि कंपनी मिड सेगमेंट में एक सस्ती सीएनजी कार भी ऑफर करता है? इस धाकड़ कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन अवेलेबल है। ये कार सड़क पर 30 kmpl की माइलेज देती है। कार का बेस मॉडल 6.86 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है।

Advertisement

कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन

कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं। बता दें मैनुअल के मुकाबले ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को चलाना कम थकान भरा और आसान है। इस कार का सीएनजी इंजन 11.69 लाख रुपये शुरुआती कीमत में आता है। यह 5 सीटर हैचबैक कार है, जिसमें कंपनी सीएनजी पर 30 km/kg की हाई माइलेज देने का दावा करती है।

 

Toyota Glanza

Car Specifications

Price
Rs. 8.36 Lakh onwards
Mileage
22.3 to 30.61 kmpl
Engine1197 cc
Fuel TypePetrol & CNG
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity5 Seater

कार में 360-डिग्री कैमरा और बड़ा बूट स्पेस

Toyota Glanza में रियर पार्किंग सेंसर और 318 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। ये कार सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल के साथ आती है। हिल होल्ड से पहाड़ों पर कार को कंट्रोल करने में मदद मिलती है। ये न्यू जनरेशन कार पेट्रोल पर 22 kmpl की माइलेज देती है। इसमें रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज और एसी वेंट दिया गया है। इस कार में 360-डिग्री कैमरा और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दिया गया है।

Advertisement

कार में 5-स्पीड गियरबॉक्स आता है

टोयोटा अपनी इस कार में हेड-अप डिस्प्ले और पांच मोनोटोन कलर ऑफर कर रही है। इस कार में 4 वेरिंएट आते है। कार में हाई पावर के लिए 90 PS की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। ये कार 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, जो सड़क पर 180 kmph की टॉप स्पीड देती है।

Toyota Glanza में धांसू फीचर्स

 

Tata Altroz 

Car Specifications

Price
Rs. 8.16 Lakh onwards
Mileage
19.16 to 26.2 kmpl
Engine
1199 cc & 1497 cc
Safety
5 Star (Global NCAP)
Fuel Type
Petrol, CNG & Diesel
Transmission
Manual & Automatic
Seating Capacity5 Seater

 

कार में 170 kmph की टॉप स्पीड 

बाजार में ये कार Hyundai i20 और Tata Altroz से कम्पीट करती है। Tata की गाड़ी के बारे में बता करें तो हाल ही में कंपनी ने इसका Racer वेरिएंट लॉन्च किया है। इस कार में कंपनी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। ये कार सीएनजी इंजन ऑप्शन में भी मिलती है। यह हाई स्पीड कार है, जो 170 kmph की टॉप स्पीड देती है। इस कार में 118 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। ये हाई पावर 4 व्हील ड्राइव कार है। जिसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। इस कार में 10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Tata Altroz की लंबाई 3990 mm

Tata Altroz की लंबाई 3990 mm की है, जिससे यह दिखने में बेहद अट्रैक्टिव लगती है। कार की चौड़ाई 1755 mm की है। कार में डैशिंग लुकिंग ग्रिल और 1523 mm की हाइट मिलती है। कार में 16 इंच के टायर साइज दिए गए हैं, इसमें 345 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है। कार का बेस मॉडल 8.16 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। इस कार का सीएनजी वर्जन 9.32 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रहा है। कार में 8 वे मैनुअली एडजस्टेबल सीट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: फ्रंट से दिखने में स्पोर्ट्स Car, पीछे से लग रही Porsche, Hyundai की इस नई कार ने उड़ाए सबके होश

ये भी पढ़ें: Honda की इस कार को देख भूल जाओगे Maruti Wagon R, हाइब्रिड इंजन और एडवांस फीचर्स

ये भी पढ़ें: हर महीने हजारों में बिक रही Tata की ये 5 Seater Car, 26 की माइलेज और 6.12 लाख है कीमत

ये भी पढ़ें: Maruti की इस कार में 25 की माइलेज, 8.34 लाख है कीमत, जानें शानदार फीचर्स

Advertisement
Tags :
Toyota Glanza
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement