चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

31 मार्च तक खरीद लें कार, 1 अप्रैल से Toyota और Kia की गाड़ियां होने जा रही हैं इतनी महंगी

31 मार्च से पहले अगर आप टोयोटा की कार खरीदते हैं तो आपको ज्यादा दाम चुकाने नहीं होंगे, क्योंकि एक एक अप्रैल से कंपनी की गाड़ियां महंगी होने जा रही हैं। कीमतों में 1% का इजाफा किया जाएगा।
03:10 PM Mar 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Toyota Price Increase: देश में एक अप्रैल से देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की गाड़ियां महंगी होने जा रही हैं। इस बात कि घोषणा कंपनी ने आज कर दी है। यानी 31 मार्च से पहले अगर आप टोयोटा की कार खरीदते हैं तो आपको ज्यादा दाम चुकाने नहीं होंगे। अगले महीने से कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों में 1% का इजाफा कर देगी।

Advertisement

दाम बढ़ाने के पीछे बढ़ती इनपुट लागत को वजह बताया गया है। अब इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर ही पड़ेगा। भारत में टोयोटा इस समय कुल 11 वाहनों की बिक्री करती है जिनमें Glanza से लेकर Fortuner तक शामिल हैं।

Kia की कारें भी होंगी महंगी

हाल ही में किआ इंडिया (Kia India) ने घोषणा कर दी है कि उसकी कारें खरीदना एक अप्रैल से 3% तक महंगा हो जाएगा। Kia कुल तीन कारें इस समय भारत में बेचती है, जिसमें Sonet, Seltos और Carens शामिल हैं।

दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट, कमोडिटी की कीमतों की बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस साल कंपनी पहली बार कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है, लेकिन  अगले कुछ महीनों में फिर से कीमतों में इजाफा किया जा सकता है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा।

Advertisement

अन्य कंपनियां भी कर सकती हैं घोषणा

टोयोटा और किआ ने तो अभी से घोषणा कर दी है कि उनकी गाड़ियां एक अप्रैल से महंगी हो जायेंगी, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, होंडा कार्स, स्कोडा, रेनो, ऑडी, BMW और मर्सिडीज-बेंज समेत अन्य कार निर्माता कंपनियां जल्द ही कीमतें बढ़ने का ऐलान कर सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Toyota
Advertisement
Advertisement