whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP में टोयोटा की हाइब्रिड कारें 4.40 लाख रुपये तक सस्ती! 100% हटा रोड टैक्स

Toyota Hybrid Discount:उत्तर प्रदेश में टोयोटा की Innova HyCross, HyRyder और Camry हाइब्रिड कारों पर 4.40 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है।
10:05 PM Jul 08, 2024 IST | Bani Kalra
up में टोयोटा की हाइब्रिड कारें 4 40 लाख रुपये तक सस्ती  100  हटा रोड टैक्स

Toyota Hybrid cars Discounts: देश में इलेक्ट्रिक कारों के साथ-साथ अब हाइब्रिड कारों की बिक्री भी जोर पकड़ रही है। एक्सपर्ट्स की मानें तो अगले कुछ सालों में हाइब्रिड कारों की रफ़्तार पकड़ेगी। कार कंपनियां भी हाइब्रिड कारों पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। हाइब्रिड गाड़ियों को बढ़ाना देने के लिए उत्तर प्रदेश में टोयोटा की Innova HyCross, HyRyder और Camry हाइब्रिड कारों पर 4.40 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। आइये जानते हैं कैसे आप भी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

Advertisement

स्ट्रोंग हाइब्रिड कारों पर 4.40 लाख रुपये तक की बचत

सिर्फ Toyota स्ट्रोंग हाइब्रिड वाहनों पर 100% रोड टैक्स माफ़ होगा। अगर आप उत्तर प्रदेश में एस्पिरिट टोयोटा (Espirit Toyota) से टोयोटा की केवल स्ट्रोंग हाइब्रिड गाड़ी  (इनोवा हाइक्रॉस, हैराइडर, कैमरी) खरीदने पर 100% रोड टैक्स में छूट मिलेगी। हाल ही में  सरकार ने विद्युतीकरण पर भी बड़ा जोर दिया है। हाइब्रिड का बाजार तेजी से उभर रहा है। RTO टैक्स  में छूट का फायदा अगर ठीक प्रकार से ग्राहकों को दिया तो आने वाले समय में यह एक बड़ा मार्किट बनेगा।

Advertisement

किस पर कितना डिस्काउंट?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Toyota Camery पर 4.40 लाख रुपये  तक की बचत होगी यह एक लग्जरी सेडान कार है। जबकि Hyryder पर आपको 2 लाख रुपये तक बचाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा Hycross पर आप पूरे 3.10 लाख रुपये तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं । इतना बड़ा डिस्काउंट सिर्फ हाइब्रिड वाहनों को बढ़ावा देने के लिए दिया जा रहा है।

Toyota Camry हाइब्रिड की कीमत 46.17 लाख रुपये है जबकि Innova Hycross की कीमत 25.97 लाख रुपये है। इसके अलावा Hyryder की कीमत 16.66 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।उत्तर प्रदेश सरकार का यह नया प्रोत्साहन अन्य राज्यों के लिए भी प्रेरणा बन सकता है।

Advertisement

मॉडलडिस्काउंट
Toyota Innova HyCross4.40 लाख रुपये
Toyota Hyryder2 लाख रुपये
Toyota Innova HyCros3.10 लाख रुपये

Hyundai की इस SUV पर 85,000 रुपये का डिस्काउंट

जुलाई के महीने हुंडई ने अपनी 6 और 7 सीटर Alcazar  पर पूरे 85,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। यह एक प्रीमियम SUV है और इसमें दो इंजन ऑप्शन देखने को मिलते हैं। Alcazar को हुंडई ने फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। यह डिस्काउंट 31 जुलाई तक लागू रहेगा।

इसके अलावा Hyundai सेडान कार Verna पर इस महीने पूरे 35,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इस कार में दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। वहीं Hyundai i20 के CVT वेरिएंट पर 30,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। Hyundai Aura के CNG वेरिएंट पर 43,000 रुपये तक की छूट मिल रही है।

यह भी पढ़ें: स्टॉक नहीं हुआ खत्म तो Maruti ने इस SUV पर दिया 3.30 लाख डिस्काउंट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो