whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

TVS का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले हफ्ते होगा लॉन्च, Ola से लेकर Ather को मिलेगी कड़ी टक्कर

अगर आप एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा सा इंतजार कीजिये, क्योंकि TVS का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहा है। फुल चार्ज में यह स्कूटर 75km तक की रेंज ऑफर करेगा। इस स्कूटर की कीमत 95 हजार रुपये होगी ।
07:25 PM May 17, 2024 IST | Bani Kalra
tvs का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले हफ्ते होगा लॉन्च  ola से लेकर ather को मिलेगी कड़ी टक्कर

TVS Affordable electric scooter: टीवीएस मोटर भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube का किफायती वेरिएंट अगले हफ्ते लॉन्च करने जा रही है। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Ola और Ather से होगा। वैसे कंपनी ने पहले ही आगामी वेरिएंट की कीमत से लेकर बैटरी और रेंज का खुलासा कर दिया था लेकिन अब कंपनी इसे ऑफिशियली 20 मई को पेश करेगी। आपको बता दें कि TVS का iQube एक भरोसेमंद इलेक्ट्रिक स्कूटर है जोकि स्मार्ट लुक के साथ बढ़िया फीचर्स के साथ आता है।

नए iQube की कीमत और फीचर्स

TVS iQube सबसे सुरक्षित स्कूटर माना जाता है। और अब यह ज्यादा  किफायती भी हो गया है। TVS इस स्कूटर  के नए वेरिएंट में 2.2 kWh बैटरी पैक  दिया है और इसकी  एक्स-शोरूम कीमत 95 हजार रुपये रखी गई है। इस समय यह छोटी बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है। बैटरी के अलावा इस स्कूटर में किसी भी तरफ का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इस स्कूटर में 2.2 kWh की बैटरी पैक लगा है। 2 घंटे में यह स्कूटर 80% तक चार्ज हो जाता है। इसकी ड्राइविंग रेंज 75 किलोमीटर है। इस स्कूटर में 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज भी मिलता है जहां आप दो हेलमेट एक साथ रख सकते हैं। इसकी लम्बी सीट सॉफ्ट और आरामदायक है। इसके अलावा इसमें कई छोटे-छोटे स्टोरेज भी मिलते हैं। इसमें 17.78cm का टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। डेली के लिए यह एक अच्छा है।

Ather से है असली मुकाबला

TVS iQube का सीधा मुकाबला Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर है। हाल ही में Ather ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Rizta को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये से शुरू होती है। यह स्कूटर दो बैटरी पैक के साथ आता है और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 160 किलोमीटर तक जाती है। कंपनी का दावा है कि यह फैमिली के लिए बढ़िया ऑप्शन है। फीचर्स और स्पेस के मामले में यह स्कूटर अच्छा है।

यह भी पढ़ें: कार के गियर बदलते समय भूल कर भी न करें ये 5 गलतियां, घट जाएगी एवरेज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो