खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2 घंटे में होगा चार्ज TVS का नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 84,999 रुपये

अगर आप सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो TVS ने iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर 2 घन्टे में 80% तक चार्ज हो जाता है। इसमें कई अच्छे फीचर्स भी दिए हैं। गिरने की कंडीशन में यह आपको अलर्ट करेगा और कितनी बैटरी बची है इसकी भी जानकारी देगा।
09:02 PM May 20, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

TVS Motor ने नया अपना iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। यह किफायती वेरिएंट है। जिसकी इंट्रोडक्टरी कीमत 84,999 रुपये (ex-showroom New Delhi) है। यानी बाद में कीमत में बढ़ोतरी की जा सकती है। Ola इलेक्ट्रिक को काफी टक्कर देने के लिए TVS ने इस सस्ते वेरिएंट को पेश किया है।

Advertisement

यह स्कूटर कई अच्छे फीचर्स से लैस है। दरअसल यह स्कूटर ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है जो बजट सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं। आइये जानते हैं इस स्कूटर के फीचर्स...

बैटरी और रेंज

TVS iQube ST में 2.2 kWh बैटरी पैक मिलता है। सिर्फ 2 घंटे में यह स्कूटर 80% तक चार्ज हो जाता है। इसकी टॉप स्पीड 75 kmph है। इसमें 950W चार्जर को सपोर्ट करता है। यह स्कूटर क्रैश या गिरने से पहले ही अलर्ट कर देगा।

Advertisement

यह एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जोकि सेफ्टी से लेकर कई अच्छे फीचर्स से लैस है। कम रेंज वाले इस स्कूटर में क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं किया है। आप इस स्कूटर को ऑफिस या कॉलेज के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। फुल चार्ज पर यह स्कूटर 75km की रेंज ऑफर करता है।

फीचर्स

इस स्कूटर में 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया है जिसमें  कई अच्छे फीचर्स आपको मिलेंगे। यह स्कूटर  Turn-by-turn नेविगशन से लैस है। कितनी बैटरी बची है इसकी भी जानकारी इसमें मिलती है।

इसकी सीट के नीचे 30 लीटर का स्पेस मिलेगा। इस स्कूटर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक और Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा। लेकिन इन सब से TVS iQube ST सबसे अच्छा दिखने वाला स्कूटर है।

यह भी पढ़ें: 611% की ग्रोथ के साथ टॉप 10 में शामिल हुई ये बाइक, 70km की देती है माइलेज

Advertisement
Tags :
TVS iqube ST
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement