खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

TVS के लिए Lucky साबित हुए ये स्कूटर, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

TVS Jupiter: टीवीएस मोटर की बिक्री को रफ्तार देने में जुपिटर स्कूटर की बहुत बड़ी भूमिका है। हर महीने यह स्कूटर बिक्री के नए रिकार्ड्स बनाता है। इस बार भी मई महीने में इसकी जमकर बिक्री हुई।
04:07 PM Jun 29, 2024 IST | Bani Kalra
फाइल फोटो
Advertisement

TVS Jupiter Best Selling: कुछ साल पहले तक स्कूटर सिर्फ फैमिली क्लास की पसंद हुआ करते थे, लेकिन अब स्कूटर यूथ को भी खूब पसंद आ रहे हैं। टू-व्हीलर कंपनियां डिजाइन से लेकर फीचर्स पर भी फोकस करने में लगी हैं। यही वजह है कि हर महीने स्कूटरों की बिक्री बढ़ रही है। TVS Motor का Jupiter भारत में काफी पसंद किया जाता है। यह कंपनी के लिए Lucky स्कूटर साबित हुआ है। होंडा एक्टिवा के बाद यह देश का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर भी है।

Advertisement

TVS का बेस्ट सेलिंग स्कूटर

TVS Jupiter की पिछले महीने 75,838 यूनिट्स बिकी, जबकि इस साल अप्रैल में इस स्कूटर की  77,086 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। वहीं पिछले साल मई महीने में Jupiter की 57,698 यूनिट्स की बिक्री हुई Jupiter 110cc और 125cc इंजन में उपलब्ध है। आइये जानते हैं Jupiter के फीचर्स और इंजन के बारे में। 

Advertisement

TVS Jupiter 125: इंजन और फीचर्स

125cc स्कूटर सेगमेंट का यह सबसे अच्छा दिखने वाला स्कूटर है। इसकी सीट के नीचे  32 लीटर का स्पेस मिलता है, जहां आप फुल फेस हेलमेट आसानी से रख सकते हैं। परफॉरमेंस के लिए इसमें 124.8cc का इंजन दिया हैजो 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है इस स्कूटर की कीमत 86,405 रुपये से शुरू होती है।

TVS Jupiter 110: इंजन और फीचर्स

110cc स्कूटर सेगमेंट में Jupiter खूब बिकता है इसमें 109cc का इंजन दिया है जो 5.8 kW की पावर और 8.8 Nm का टॉर्क पैदा करता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। स्पेस के मामले में यह अच्छा स्कूटर है, लेकिन इसकी सीट के नीचे  सिर्फ एक हेलमेट रखने की ही जगह है। Jupiter 110 की कीमत 75,528 रुपये से शुरू होती है इसका सीधा मुकाबला Honda Activa से  है।

यह भी पढ़ें: Vehicle Battery Life बढ़ानी है तो भूलकर भी न करें ये गलतियां, पूरे 4 चार साल बिना रुके चलेगी

Advertisement
Tags :
TVS Jupiter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement