होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

TVS Ronin: हर मौसम की दमदार बाइक, रॉयल एनफील्ड से लेकर होंडा पर पड़ती है भारी

अगर आप लॉन्ग राइड पर अक्सर निकल पड़ते हैं तो आपके लिए क्रूजर बाइक बेस्ट ऑप्शन साबित होती है। यहां हम TVS Ronin के डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस तक के बारे में जानकारी दे रहे हैं...और बता रहे हैं आखिर क्यों ये बाइक रॉयल एनफील्ड से लेकर होंडा पर भारी पड़ती है..
05:20 PM May 19, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

TVS Ronin 225 एक ऐसी बेहद स्टाइलिश डिजाइन वाली बाइक है और लगातार ग्राहकों के दिलों में अपनी जगह बना रही है। स्टाइल से लेकर इंजन के दम पर यह रॉयल एनफील्ड से लेकर होंडा को कड़ी टक्कर देती है। Ronin की एक्स-शोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है। अब अगर आप एक ऐसी बाइक की तलाश में है जिसकी परफॉरमेंस सिटी से लेकर हाईवे पर मजेदार हो तो आप TVS Ronin के बारे में आप विचार कर सकते हैं।

Advertisement

डिजाइन और फीचर्स

TVS Ronin का डिजाइन आकर्षित करता है। यह रेट्रो स्टाइल में है। इस बाइक को नई चेसिस पर तैयार किया गया है। इस बाइक की बिल्ड क्वालिटी दमदार है। यह सिंगल-टोन और डुअल-टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस बाइक में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है और इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स मिलते हैं। इस बाइक में बेस्ट इन क्लास सीट भी मिलती है। बाइक में नई LED हेडलाइट, फुली डिजिटल राउंड इंस्ट्रूमेंटल स्पीडोमीटर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स जैसे दिए गये हैं।

सेफ्टी के लिए बाइक में डुअल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) की खूबी मिलती है। आरामदायक राइड के लिए बाइक के फ्रंट में USD फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिते गये हैं। इसकी राइड क्वालिटी, हैंडलिंग और पावर बेहतर है। हैवी ट्रैफिक में भी आप इस बाइक को आसानी से हैंडल कर सकते हैं।

Advertisement

इंजन और पावर

TVS Ronin में लगा है 225.9cc का इंजन जो 15.01 kw की पावर और 19.93 NM का टॉर्क देता है बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 120kmph है। इसमें 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं। बाइक का वजन केवल 160 किलोग्राम है। सिटी और हाइवे पर यह बाइक बेहतर प्रदर्शन करती है। लेकिन इसका हैंडलबार थोड़ा हैवी फील देता है।  हाई स्पीड पर इसे चलाना वाकई मजेदार बनता है। ब्रेकिंग के लिहाज से बाइक ठीक लगी। बाइक की सीट काफी सॉफ्ट है और ऐसे में इस पर बैठकर लम्बी दूरी पर कोई दिक्कत नहीं होती।

यह भी पढ़ें: 110km की माइलेज, 59 हजार रुपये कीमत, केवल 5450 रुपये देकर घर लायें ये किफायती बाइक

Open in App
Advertisement
Tags :
TVS Ronin
Advertisement
Advertisement