whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नये डिजाइन में TVS Jupiter भारत में होगा लॉन्च! Honda Activa पर पड़ेगा भारी?

New TVS Jupiter: इस बार नए जुपिटर स्कूटर में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। साथ ही यह कई एडवांस्ड फीचर्स से भी लैस हो सकता है...
12:43 PM Jun 24, 2024 IST | Bani Kalra
नये डिजाइन में tvs jupiter भारत में होगा लॉन्च  honda activa पर पड़ेगा भारी

All New TVS Jupiter:  देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर जुपिटर (Jupiter) का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। सोर्स के मुतबिक इस बारे नये मॉडल कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें अब आपको कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते है। इस समय यह स्कूटर 110cc और 125cc इंजन के साथ आता है। सोर्स के मुताबिक फिलहाल Jupiter 110 को ही अपडेट किया जा रहा है। क्या कुछ नया और खास  होंगा इस स्कूटर में...

एडवांस्ड फीचर्स के साथ डिजाइन में नयापन

नए Jupiter 110 के डिजाइन में नयापन देखने को नयापन देखने को मिलने वाला है। इसके फ्रंट लुक में आपको  नई LED हेडलाइट देखने को मिलने वाली है। इसके अलावा स्कूटर के रियर लुक में भी नई LED टेललाइट देखने को मिलने वाली है। इतना ही नहीं राइडर के लिए इसमें लम्बी और सॉफ्ट सीट देखने को मिल सकती है।

नए मॉडल में LCD डिस्प्ले मिलेगा जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस होगा। इसके अलवा इसमें नेविगेशन की भी सुविधा मिलेगी। मौजूदा मॉडल की कीमत 73 हजार रुपये से शुरू होती है, लेकिन माना जा रहा है कि नए स्कूटर की कीमत में 5000 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है।

नए Jupiter 110 के टॉप फीचर्स

  • कॉम्बी ब्रेक
  • LCD डिस्प्ले
  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
  • टर्न नेवीगेशन
  • चौड़ी लम्बी सीट
  • ड्रम ब्रेक
  • 21/13 इंच के टायर्स

इंजन और पावर

टीवीएस जुपिटर में 109.7cc का इंजन दिया है जो 7.4 bhp और 8.4 Nm का  टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है। यह  स्कूटर इको और पावर मोड के साथ आता है। इस स्कूटर पर कंपनी कुल 17 कलर ऑप्शन  देती है। इस स्कूटर का इंजन काफी अच्छा माना रहा है।

TVS Jupiter 125 में होंगे अपडेट ?

जैसा कि हमने आपको शुरुआत में ही बताया था कि कंपनी का अभी Jupiter 125 को अपडेट करने का कोई इरादा नही है लेकिन सोर्स के मताबिक कंपनी दोनों स्कूटरों को एक साथ पेश कर सकती है। फिलहाल 125cc इंजन  वाला यह स्कूटर खूब पसंद किया जा रहा है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स हैं जो बाकी स्कूटर्स में देखने को नहीं मिलते TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से बेहतर माइलेज मिलती है।

इसमें अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 83 हजार रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: Maruti की इस कार ने किया आधे बाजार पर कब्जा, Amaze और Aura को छोड़ा काफी पीछे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो