होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ultraviolette F99: देश की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक हुई पेश, 265km की रफ्तार से दौड़ती है

Ultraviolette F99 Electric Superbike: अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने भारत की सुपर इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर दिया है लेकिन इसकी कीमत का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। इस बाइक की टॉप स्पीड 265kmph है।
07:32 AM Sep 21, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Ultraviolette F99: शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इलेक्ट्रिक बाइक्स भी सुपर बाइक्स जैसी परफॉरमेंस दे पाएगी। लेकिन बाइक निर्माता कंपनी अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव ने ऐसा संभव कर दिया है। अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने भारत में Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को पेश किया है। यह एक हाई स्पीड बाइक है जो बड़ी मोटर और हाई स्पीड से लैस है।

Advertisement

कंपनी का दावा है कि F99 का टारगेट भारतीय मोटरसाइकिल के लिए सबसे तेज़ क्वार्टर मील और सबसे ज़्यादा टॉप स्पीड का नया रिकॉर्ड बनाना है। तो अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो आइये जानते हैं इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में ...

पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक

पहली बार EICMA 2023 में Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को पेश किया गया था। यह बाइक 120 हॉर्स पावर की मोटर के साथ पेश की गई थी। उस दौरान बाइक की टॉप स्पीड 265 kmph का दावा किया गया है। वहीं, यह बाइक 100kmph की स्पीड सिर्फ 3 सेकंड में पकड़ सकती है कंपनी ने दावा किया है कि अगले 90 दिनों में Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक सुपरबाइक कई रिकॉर्ड बनाएगी। जिसमें से एक किसी भारतीय मोटरसाइकिल के लिए हाई स्पीड प्राप्त करना और दूसरा कि यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक होगी।

Advertisement

कार्बन फाइबर से बनी है बॉडी

Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक सुपरबाइक में फ्रंट और रियर में 17 इंच के व्हील्स लगे हैं। बाइक का व्हीलबेस 1400 mm है। इसकी सीट हाईट 1050 mm है। इसकी बॉडी में कार्बन फाइबर दिया गया है। बाइक का वजन 178 किलोग्राम है। Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक बाइक देखने में पूरी तरह से रेसिंग बाइक है।

Ultraviolette F99 इलेक्ट्रिक बाइक का अभी प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया गया है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। यह इलेक्ट्रिक बाइक इंडियन टू-व्हीलर इंडस्ट्री में पहली ऐसी बाइक है, जो मौजूदा बाइक से दोगुना ज्यादा पावर प्रोड्यूस करने की कैपेसिटी रखती है। बाइक का डिजाइन बेहद स्पोर्टी है।

यह भी पढ़ें: नीलाम हुई पहली Mahindra Thar Roxx, 1.31 करोड़ रुपये में बिका नंबर

Open in App
Advertisement
Tags :
Ultraviolette F99Ultraviolette F99 Electric Superbike
Advertisement
Advertisement