whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत में जल्द लॉन्च होंगे ये नए टू-व्हीलर्स, Suzuki से लेकर TVS लाएगी नए मॉडल

Upcoming Bikes: भारत में सुजुकी से लेकर TVS अपने नए-नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में हैं। अब अगर आप भी एक नए टू-व्हीलर की तलाश में हैं तो थोड़ा इंतजार आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।
09:56 PM Jun 08, 2024 IST | Bani Kalra
भारत में जल्द लॉन्च होंगे ये नए टू व्हीलर्स  suzuki से लेकर tvs लाएगी नए मॉडल
Suzuki access 125

Upcoming bikes and Scooter: अगले 6 महीने में टू-व्हीलर बाजार में काफी हलचल मचने वाली है। नए-नए मॉडल दस्तक देने जा रहे हैं। फैमिली क्लास से लेकर यूथ के लिए  TVS, रॉयल एनफील्ड और सुजुकी अपने नए मॉडल लॉन्च करने जा रही हैं। ये नए मॉडल करीब हर सेगमेंट को टारगेट करेंगे। अब अगर आप भी एक नए टू-व्हीलर की तलाश में हैं तो थोड़ा इंतजार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

TVS Raider 125 Flex-Fuel

TVS मोटर भारत में जल्द ही अपनी 125cc इंजन वाली बाइक रेडर को फ्लेक्स फ्यूल के साथ लॉन्च करने जा रही है। सोर्स के मुताबिक नया मॉडल इसी साल अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा।  बाइक की संभावित कीमत 1.10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। बाइक में 125cc का इंजन लगा होगा 11.2hp की पावर और 11.2Nm का टॉर्क देगा। आने वाले समय में अब Flex-Fuel वाली बाइक्स लॉन्च होंगी क्योंकि ये ईको फ्रेंडली हैं।

Suzuki Access 125 Facelift 

सुजुकी इस महीने अपना नया Access 125 स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बार यह स्कूटर पूरी तरह से बदल जाएगा। नया मॉडल टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। सोर्स के मुताबिक सुजुकी इस बार फैमिली के ज्यादा यूथ को टारगेट करेगी। फेसलिफ्ट सुजुकी एक्सेस में मौजूदा 125cc का इंजन दिया मिलेगा जो 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देगा।

यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस होगा। फेसलिफ्ट सुजुकी एक्सेस 125 में नया डिजाइन देखने को मिलेगा। इसमें कुछ अच्छे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। साथ ही इसमें आराम का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसमें नए बॉडी पैनल के साथ रिफ्रेश लुक मिलेगा। इसमें नई हेडलाइट के साथ नई टेललाइट देखने को मिलेगी। इसमें 10 इंच के व्हील्स, ग्रैब रेल, फ्रंट स्टोरेज, लंबी चौड़ी सीट देखने को मिलेगी।

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक्स 

अगर आप हैवी इंजन वाली बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो  रॉयल एनफील्ड अगले कुछ महीनों में 5 नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है। नई बाइक्स के जरिये कंपनी यूथ को टारगेट करेगी। जल्द ही आप नई बुलेट 650 को आप देख पाएंगे। यह एक पावरफुल बाइक के रूप में आएगी और इसमें कई बढ़िया फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। सोर्स के मुताबिक नई  बाइक में 350 cc इंजन मिल सकता है जो 47 bhp की पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनेरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलेगी।

Classic 350 Bobber

रॉयल एनफील्ड की नई बॉबर क्लासिक 350 भी जल्दी ही लॉन्च होने जा रही है। इस बाइक में 350 cc का इंजन मिल सकता है, जो 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनेरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलेगी। इसका लुक क्लासिक अंदाज में होगा।

Scram 650

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 650 को भी जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाना है। इस बाइक में इंटरसेप्टर 650 का प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया जाएगा। इस बाइक के इंजन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। सोर्स के मुताबिक इसके नाम का भी खुलासा नहीं हुआ है।

Guerrilla 450

रॉयल एनफील्ड इस बाइक को Himalayan 450 के प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। कई बार इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बाइक में सिंगल सीट कन्फ्यूगिरेशन मिल सकता है। रोडस्टर स्टाइल में इस बाइक को लाया जायेगा।

Classic 650 Twin

क्लासिक 650 ट्विन को भी रॉयल एनफील्ड जल्दी ही लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक में लगा इंजन दमदार हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बाइक कंपनी की इंटरसेप्टर 650 से बेहतर होगी।

यह भी पढ़ें: इन 5 SUVs को घर लाने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, किसी पर 3 तो किसी पर 14 महीने की वेटिंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो