whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पैसा रखिये तैयार! दिवाली के बाद आ रही हैं ये दो शानदार कारें, लिस्ट में मारुति भी शामिल

Upcoming cars: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई डिजायर को लॉन्च करगी जबकि स्कोडा भी अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV को लेकर आ रही है।
02:23 PM Oct 24, 2024 IST | Bani Kalra
पैसा रखिये तैयार  दिवाली के बाद आ रही हैं ये दो शानदार कारें  लिस्ट में मारुति भी शामिल

Upcoming cars: इन दिनों अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आने वाले कुछ दिनों में कई नए मॉडल भारत में दस्तक देने जा रहे हैं। इस साल नवम्बर में कुछ बड़े लॉन्च होने जा रहे हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई डिजायर को लॉन्च करगी जबकि स्कोडा भी अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV को लेकर आ रही है। लेमिं लॉन्च से पहले ही इन दोनों गाड़ियों की डिटेल्स लीक हो गई हैं। आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया इनमें देखने को मिलेगा।

Advertisement

All New Maruti Dzire Facelift

Advertisement

  • कब होगी लॉन्च: 4 नवंबर

मारुति सुजुकी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर (Dzire) को भारत में 4 नवंबर को लॉन्च करेगी। लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। नई डिजायर को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। नई डिजायर में नया Z-Series का 3 सिलेंडर इंजन लगाया जा सकता है। यही इंजन नई  स्विफ्ट को भी पावर देता है। ये इंजन 1.2 लीटर वाला होगा जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी के मुआबिक नया इंजन 14% ज्यादा माइलेज देता।

Advertisement

सोर्स के मुताबिक नई डिजायर को पेट्रोल और CNG ऑप्शन मिलेगा। नई डिजायर 25kmpl तक की माइलेज दे सकती है। जबकि CNG मोड पर इसकी माइलेज 31km के पार जा सकती है। नए मॉडल में डिजाइन में नई स्विफ्ट की झलक देखने को मिलेगी। इस समय मौजूदा डिजायर की एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन ऐसा माना जा रहा है ।

स्व्फ्त की  इसके फ्रंट और इंटीरियर में नई  स्विफ्ट की ही झलक देखने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल (डिजायर) से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इस समय मौजूदा डिजायर की एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है। लेकिन माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत में 6.99 लाख से शुरू हो सकती है।

Skoda Kylaq

  • कब होगी लॉन्च: 6 नवंबर

भारत में अगले महीने स्कोडा अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी “Kylaq” को लॉन्च करने जा रही है। नये मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। नई स्कोडा काइलाक में 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 115 bhp की पावर और और 178 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आएगा।

सेफ्टी के लिए नई Kylaq में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इस गाड़ी का डिजाइन कॉम्पैक्ट होगा लेकिन इसमें स्पेस की कमी नहीं रहने वाली । माना जा रहा है कि नई Skoda Kylaq कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  Dhanteras 2024: धनतेरस पर कम बजट में घर लाएं ये 3 सबसे सुरक्षित बाइक, तुरंत मिलेगी डिलीवरी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो